Friday, April 26, 2024
Advertisement

NZ vs WI :न्यूजीलैंड की पारी से जीत की राह में रोड़ा बने ब्लैकवुड और जोसेफ

न्यूजीलैंड पारी से जीत की ओर बढ रही थी जब कप्तान केन विलियमसन ने 381 रन की बढत लेने के बाद मेहमान टीम को फॉलोआन खेलने भेजा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 05, 2020 14:33 IST
Alzari Joseph and Jermaine Blackwood- India TV Hindi
Image Source : GETTY Alzari Joseph and Jermaine Blackwood

हैमिल्टन| जर्मेन ब्लैकवुड और अलजारी जोसेफ ने सातवें विकेट के लिये नाबाद शतकीय साझेदारी करके पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड टीम के पारी के अंतर से जीत दर्ज करने की राह में बाधा खड़ी कर दी। 

न्यूजीलैंड पारी से जीत की ओर बढ रही थी जब कप्तान केन विलियमसन ने 381 रन की बढत लेने के बाद मेहमान टीम को फॉलोआन खेलने भेजा। न्यूजीलैंड के पहली पारी के सात विकेट पर 519 रन (घोषित) के जवाब में वेस्टइंडीज टीम 138 रन पर आउट हो गई थी। 

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी के छह विकेट भी 86 रन पर गंवा दिये और लग रहा था कि वह एक ही दिन में दो बार आउट होने वाली टेस्ट इतिहास में पांचवीं टीम बन जायेगी। विकेटकीपर शेन डोरिच ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण बल्लेबाजी के लिये नहीं उतर सकते थे यानी वेस्टइंडीज के पास नौ ही विकेट हैं। 

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने छोड़ा डार्सी शॉट का कैच तो फैन्स को आई 'लगान' फिल्म की याद, देखें मजेदार ट्वीट्स

ऐसे में ब्लैकवुड और जोसेफ ने 107 रन की नाबाद साझेदारी की। न्यूजीलैंड अभी भी 185 रन से आगे है लेकिन इस जोड़ी ने उसका जीत का इंतजार लंबा कर दिया और वेस्टइंडीज को और शर्मिंदगी से बचाया। 

ये भी पढ़े - IND vs AUS : चहल TV पर पहली बार इंटरव्यू देते नजर आए चहल, मयंक को दे डाली चेतावनी

ब्लैकवुड 80 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं। वहीं जोसेफ ने नाबाद 59 रन बना लिये हैं। दोनों ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सौ रन की साझेदारी 111 गेंद में पूरी की। 

ये भी पढ़ें - खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच मैच हुआ स्थगित

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement