Friday, March 29, 2024
Advertisement

On This Day : क्रिकेट के मैदान पर थी सिर्फ रोहित शर्मा की गूंज, तीसरी बार जब लगाया था वनडे में दोहरा शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आज ही के दिन साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में तीसरी बार दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 13, 2020 9:52 IST
Rohit Sharma, Double ton, BCCI, Sachin Tendulkar, ODIs- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma

 

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आज ही के दिन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरी बार दोहरा शतक जड़ा था। 13 दिसंबर 2017 को पंजाब के मोहाली में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने 208 रनों की पारी खेली थी। यह दूसरा मौका था जब रोहित शर्मा ने श्रीलंका (2014,2017) के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था जबकि एक दोहरा शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (2013) के खिलाफ लगाया है।

रोहित ने अपनी इस पारी में 13 चौके और 12 छक्के लगाए थे, जिसके बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 392 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था, जिसके कारण मेहमान टीम को 141 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- शादी के बंधन में बंधे वरुण चक्रवर्ती, लॉकडाउन के कारण करना पड़ा लंबा इंतजार

रोहित अपनी पारी के दौरान शुरू से अंत तक नाबाद थे और उन्होंने 153 गेंदों का सामना किय था। इसके अलावा रोहित ने अपनी इस विस्फोटक बल्लेबाजी के दौरान 135.95 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

रोहित के अलावा इस मुकाबले में शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने दमदार अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे धवन ने धमाकेदार 68 रनों की पारी खेली। वहीं अय्यर ने 70 गेंद में 88 रन बनाए थे। 

आपको बता दें कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में सबसे पहले दोहरा शतक लगाने का कारनामा महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने किया है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ घेरलू सीरीज में भारतीय टीम में इन दो खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा

वहीं इस समय रोहित अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी में जुटे हैं और वह टीम इंडिया के साथ पहले टेस्ट मैच के बाद ही जुड़ पाएंगे। इससे पहले चोट के कारण उन्हें वनडे और टी-20 में शामिल नहीं किया गया था।

इस बीच रोहित चोट से उबरने के साथ ही अपना फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वे टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक ओपनिंग बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement