Sunday, May 12, 2024
Advertisement

हमारे गेंदबाजों ने हमारा आधा काम कर दिया: धवन

सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने रविवार को न्यूज़ीलैंड पर दूसरे वनडे मैच छह विकेट की जीत का श्रेय गेंदबाज़ो को दिया है. उन्होंने कहा कि गेंदबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड को कम स्कोर पर रोककर आधा काम कर दिया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 26, 2017 17:38 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Shikhar Dhawan

पुणे: सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने रविवार को न्यूज़ीलैंड पर दूसरे वनडे मैच छह विकेट की जीत का श्रेय गेंदबाज़ो को दिया है. उन्होंने कहा कि गेंदबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड को कम स्कोर पर रोककर आधा काम कर दिया था। भारत ने बीती रात न्यूजीलैंड को हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अब निर्णायक मुकाबला 29 अक्तूबर को कानपुर में खेला जायेगा। धवन ने 68 और दिनेश कार्तिक ने 64 रन की नाबाद पारी खेली, जिससे भारत ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के स्टेडियम में चार ओवर रहते 230 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

धवन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, निश्चित रूप से, इन दिनों 230 रन का स्कोर ज्यादा नहीं है। गेंदबाजों ने सचमुच काफी अच्छा काम किया और क्षेत्ररक्षकों ने भी उनका पूरा साथ दिया। गेंदबाजों ने हमारे लिये आधा काम कर दिया था। 230 रन के लक्ष्य का पीछा करने का दबाव निश्चित रूप से 300 रन के लक्ष्य का पीछा करने की तुलना में कम ही होगा। 

दिल्ली के 31 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, भारत ने जब गेंदबाजी की तो कोई सीम मूवमेंट नहीं था और भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही कसी गेंदबाजी की और हमारे लिये अच्छा काम किया। हमने भी उनके तेज गेंदबाजों का अच्छी तरह सामना किया और उनके बल्लेबाजों की तुलना में अच्छा खेले। धवन ने तेज गेंदबाज भुवनेर कमार की भी प्रशंसा की जिन्होंने 45 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। इस बल्लेबाज ने कहा, उसने भुवनेश्वर ने अपना स्तर बढ़ा दिया है और मुझो लगता है कि वह काफी उच्च स्तर पर पहुंच गया है। उसका गेंदबाजी में नियंत्रण भी बहुत अच्छा है। यहां तक कि जब वह धीमी गेंद फेंकता है तो वह सुनिश्चित करता है कि यह सही लाइन एवं लेंथ में जाये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement