Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
Live now

PAK vs NAM T20WC Highlight: पाकिस्तान ने नामीबिया को खिलाफ हासिल की 45 रनों से जीत, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

टी-20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप 2 में शाम 7:30 बजे से पाकिस्तान और नामीबिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 07, 2021 23:34 IST
PAK vs NAM T20WC Live Score- India TV Hindi
Image Source : GETTY PAK vs NAM T20WC Live Score

नमस्कार! इंडिया टीवी स्पोर्ट्स के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टी20 विश्व कप के ग्रुप दो मैच में मंगलवार को यहां नामीबिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। नामीबिया ने दो बदलाव करते हुए पिकी या फ्रांस और बर्नार्ड शोल्ट्ज की जगह स्टीफन बार्ड और बेन शिकिंगो को टीम में शामिल किया है।

बाबर आजम की 70 और मोहम्मद रिजवान की 79 रनों की नाबाद पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने नामीबिया के सामना 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। इसके जबाव में नामीबिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 144 रन बनाए और 45 रनों से मात खाई।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीत कर कहा, "हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. हम अपने बल्लेबाजों को टेस्ट करना चाहते हैं। पिच काफी अच्छी दिख रही है, हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किए। यहां हमारा ये पहला मैच है और हम वही लय यहां बरकरार रखेंगे।"

नामीबिया के कप्तान इरास्मस ने कहा, "हम अगर टॉस जीतते तो गेंदबाजी करते इसलिए कोई फर्क हमें नहीं पड़ा। हमने टीम में दो परिवर्तन किए गए हैं।"

गौरतलब है कि ग्रुप 2 में पाकिस्तान सबसे खतरनाक टीम साबित हुई है। पाकिस्तान ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों ही जीते हैं। उन्होंने भारत को 10 विकेट, न्यूजीलैंड को 5 विकेट और अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया था।

वहीं, नामीबिया ने अब तक सुपर 12 के दो मुकाबले खेले हैं। उन्होंने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया था और अफगानिस्तान से वे 62 रनों से हारे थे। गौरतलब है कि ये पाकिस्तान और नामीबिया के बीच दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। इससे पहले दोनों के बीच 2003 विश्व कप में मुकाबला हुआ था जिसे पाकिस्तान ने 171 रनों से जीत लिया था।

प्लेइंग 11

पाकिस्तान- मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (क), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

नामीबिया- स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), डेविड विसे, जेजे स्मिट, जान फ्रिलिंक, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बेन शिकोंगो

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement