Saturday, May 18, 2024
Advertisement

PAK vs SA 1st Test : एडेन मारक्रम और वेन डर डुसेन के अर्धशतकों की मदद से द.अफ्रीका 29 रन आगे

स्टंप्स के समय केशव महाराज छह गेंदों पर दो रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके साथ कप्तान क्विंटन डी कॉक है, जिन्होंने अब तक अपना खाता नहीं खोला है।

Reported by: IANS
Published on: January 28, 2021 18:56 IST
PAK vs SA 1st Test:  Aiden Markram and Wayne der Dussen South Africa were 29 runs ahead- India TV Hindi
Image Source : AP PAK vs SA 1st Test:  Aiden Markram and Wayne der Dussen South Africa were 29 runs ahead

कराची। एडेन मारक्रम (74) और रासी वेन डेर डुसेन (64) के अर्धशतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने यहां नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 187 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 29 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 220 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाकर 158 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका ने उस बढ़त को उतारकर अपनी बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : एफसी गोवा के सामने एससी ईस्ट बंगाल की चुनौती

स्टंप्स के समय केशव महाराज छह गेंदों पर दो रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके साथ कप्तान क्विंटन डी कॉक है, जिन्होंने अब तक अपना खाता नहीं खोला है।

तीसरे दिन पाकिस्तान को 378 रन पर आलआउट करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 48 के स्कोर पर डीन एल्गर के रूप में गिरा। उन्होंने 29 रन बनाए। इसके डुसेन और मारक्रम ने दूसरे विकेट के लिए 127 रनों की शतकीय साझेदारी की और अपने अपने अर्धशतक पूरा किए।

ये भी पढ़ें - गोल्फ : फार्मर्स इन्श्योरेंस ओपन से पहले अपनी गलतियों में सुधार चाहते हैं अनिर्बान लाहिड़ी

डुसेन टीम के 175 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद मेहमान टीम ने 185 के स्कोर पर अपने लगातार दो विकेट गंवा दिए। मारक्रम ने 224 गेंदों पर 10 चौके लगाए। डुसेन ने 151 गेंदों पर पांच चौके लगाए। फाफ डुप्लेसिस ने 10 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने अब तक दो और नौमान अली ने एक विकेट लिया है।

ये भी पढ़ें - भारत-इंग्लैंड सीरीज के ब्रिटेन में टेलीविजन प्रसारण को लेकर अभी तक फैसला नहीं

वहीं, पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 308 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 378 रनों पर आलआउट हो गई। टीम के लिए फवाद आलम ने 109 और फहीम अशरफ ने 64 रन बनाए। उनके अलावा रिजवान ने 33, हसन अली ने 21, नौमान अली ने 24 और यासिर शाह ने नाबाद 38 रनों की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा और केशव महाराज ने तीन-तीन और एनरिच नोटेर्जे तथा लुंगी एनगिदी ने दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement