Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के ‘सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट’ से आमिर हुए बाहर तो सरफराज को लगा झटका, इन खिलाड़ियों की हुई 'चांदी'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव किया है जिसमें पाकिस्तान के कप्तान रहे सरफराज को ग्रेड ए से बी में भेज दिया गया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 16:33 IST
Mohammad Aamir and Sarfraj ahmed- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Aamir and Sarfraj ahmed

आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद से पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद के उल्टे दिन शुरू हो गए थे। इस विश्वकप के बाद से ना सिर्फ उन्हें टीम से बाहर होना बड़ा बल्कि अब पाकिस्तान क्रिकेट के सेन्ट्रल कांट्रेक्ट में भी उन्हें झटका लगा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव किया है जिसमें पाकिस्तान के कप्तान रहे सरफराज को ग्रेड ए से बी में भेज दिया गया है। जबकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है। वहीं युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और अजहर अली को प्रोमोशन देकर ग्रेड बी से ए में लाया गया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान टीम के नव नियुक्त कप्तान बाबर आजम को भी ग्रेड बी से ए में लाया गया है।

दूसरी तरफ उभरते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बात करें तो हैदर अली, मोहम्मद हसनैन, हरिस रउफ और नसीम शाह को सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट के ग्रेड सी में लाया गया है। वहीं पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट टीम के खिलाड़ी यासिर शाह का डिमोशन हुआ हो और उन्हें ग्रेड ए से बी में भेजा गया है। जबकि पूर्व कप्तान इंजमाम हल हक के भतीजे और पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को भी ग्रेड बी से सी में भेजा गया है।

पिछले साल 2019 से लगातार खराब प्रदर्शन करने के कारण यासिर शाह को अब सरफराज अहमद, असद शफीक, हारिस सोहेल, मोहम्मद अब्बास और शादाब खान के साथ ग्रेड बी में डाल दिया गया है। जबकि तीन खिलाड़ी आबिद अली, मोहम्मद रिजवान, और शान मसूद को ग्रेड सी से बी में लाया गया है।

यह भी पढ़ें- रैना और हिटमैन जैसे गाल हो जाएंगे बीवी से पिटाई खाके' शादी की टिप्स पर चहल से बोले युवराज

इस तरह ग्रेड बी वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों को 750,000 पाकिस्तानी रूपए और ग्रेड सी वाले खिलाड़ियों को 550,000 पाकिस्तानी रुपये सलाना कॉन्ट्रैक्ट के तौर पर दिया जाएगा। जिसमें नसीम और इफ्तिखार दो नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। इसमें पहले से ही फखर जमां, इमाद वसीम, इमाम और उस्मान शेनवारी मौजूद हैं। जबकि ग्रेड ए वाले खिलाड़ियों को 1.1 मिलियन पाकिस्तानी रूपए सालाना कांट्रेक्ट के तौर पर मिलेंगे। जो कि 1 जुलाई 2020 से 31 जून 2021 तक मान्य होगा।

बता दें कि आमिर और रियाज दोनों ने पिछले साल पाकिस्तान के साथ अपने वनडे करियर को भ्दाने व वर्कलोड कम रकने के लिए टेस्ट  क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इस तरह दोनों को पिछले साल केवल सी की श्रेणी में रखा गया था। जिसके बाद अब इन्हें पाकिस्तान क्रिकेट ने सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है।

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने विराट कोहली को बताया तीनों फॉर्मेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement