1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अल्लाह ने मुझे एक बेटी से नवाजा है... इस स्टार पाकिस्तानी क्रिकेटर ने फैंस को दी खुशखबरी

अल्लाह ने मुझे एक बेटी से नवाजा है... इस स्टार पाकिस्तानी क्रिकेटर ने फैंस को दी खुशखबरी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर बिस्माह मारूफ ने ट्वीट कर लिखा, "अल्लाह ने मुझे एक बेटी से नवाजा है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 31, 2021 15:41 IST
Pakistan cricketer Bismah Maroof becomes a mother to a...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan cricketer Bismah Maroof becomes a mother to a baby girl

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर बिस्माह मारूफ ने सोमवार को अपने फैंस को एक खुशखबरी दी। वे 30 अगस्त को एक बेटी की मां बनी हैं और ये खुशखबरी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। 30 वर्षीय मारूफ ने ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप के बाद से किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है। वे विश्व कप में भी दो मैच खेल सकी थीं और दाएं अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गई थीं।

इस साल की शुरुआत में, वे साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए अनुपलब्ध थीं। फिर उन्होंने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए विंडीज का भी दौरा नहीं किया था। इसके बाद मां बनने के बाद लाहौर में जन्मीं मारूफ ने ट्विटर के जरिए अपनी खुशी साझा की।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "अल्लाह ने मुझे एक बेटी से नवाजा है।"

इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट ने भी उनको बधाई दी। उन्होंने लिखा, "बधाई हो बिस्माह!" आपको बता दें कि नाइट 1 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं।

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज मिगनॉन डु प्रीज ने भी उन्हें बधाई दी। उन्होंने लिखा, "बधाई हो!"

डु प्रीज मंगलवार यानी 31 अगस्त से विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेंगी। आपको बता दें कि अप्रैल में मारूफ ने तय किया था कि वे क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेंगी क्योंकि वे मां बनने वाली थीं। उन्होंने ये जानकारी भी ट्वीट कर दी थी।

मारूफ ने लिखा था, "मैं ये बताते हुए बहुत खुश हूं कि मैं मां बनने के साथ अपनी जिंदगी का एक नया सफर शुरू करने जा रही हूं। मैं पाकिस्तान महिला टीम को ऑल द बेस्ट कहती हूं, मैं क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रही हूं। दुआ और समर्थन का आग्रह करती हूं।"

आपको बता दें कि मारूफ पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अपने डेब्यू साल 2006 में वनडे प्रारूप में भारत के खिलाफ जयपुर में किया था। उस मैच में उन्होंने 76 गेंदों में 43 रन बनाए थे। उन्होंने पांच चौके जड़े थे। वे तब 15 साल की थीं।

BCCI ने पूर्व क्रिकेटर और प्रतिष्ठित कोच वासु परांजपे के निधन पर शोक जताया

उसके तीन साल के बाद, साल 2009 में उन्होंने अपना टी-20 डेब्यू आयरलैंड के खिलाफ किया था। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 108 वनडे खेले गैं जिसमें उन्होंने 2602 रन बनाए। उन्होंने 14 अर्धशतक जड़े और 44 विकेट भी लिए। उन्होंने 108 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 2225 रन बनाए हैं और 36 विकेट लिए हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15