Thursday, April 18, 2024
Advertisement

मिस्बाह से नहीं ली गई थी T20 विश्व कप टीम चयन के लिए सलाह, दिया इस्तीफा

मिस्बाह को टीम में कम से कम दो खिलाड़ियों, विशेष रूप से आजम खान के चयन पर आपत्ति थी। उन्होंने वसीम खान को यह स्पष्ट कर दिया कि वे विश्व कप टीम में नहीं हो सकते हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: September 06, 2021 19:56 IST
मिस्बाह से नहीं ली थी T20...- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिस्बाह से नहीं ली थी T20 विश्व कप टीम चयन के लिए सलाह, दिया इस्तीफा

पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम के चयन को लेकर मतभेद और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से ब्रेक दिए जाने के कारण मिस्बाह उल हक ने सोमवार को राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया। यह दावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक सूत्र ने किया। इस विश्वसनीय सूत्र ने दावा किया कि वेस्टइंडीज में 10-दिवसीय पृथकवास पूरा करने के बाद रविवार को लाहौर पहुंचे मिस्बाह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) वसीम खान से मिलने गए और यह देखकर हैरान रह गए कि उनकी सलाह के बिना ही आगामी घरेलू सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन कर लिया गया।

सूत्र ने कहा, "मिस्बाह को दूसरा झटका तब लगा जब वसीम ने उनसे कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज से ब्रेक लेना चाहिए, जिससे पूर्व कप्तान ने साफ इनकार कर दिया। मिस्बाह ने स्पष्ट किया कि उन्हें आराम की जरूरत नहीं है और वह विश्व कप की तैयारी के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं। लेकिन फिर उन्हें बताया गया कि उच्च अधिकारियों का आदेश है कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से विश्राम दिया जाये।"

सूत्र के अनुसार, मिस्बाह को टीम में कम से कम दो खिलाड़ियों, विशेष रूप से आजम खान के चयन पर आपत्ति थी। उन्होंने वसीम खान को यह स्पष्ट कर दिया कि वे विश्व कप टीम में नहीं हो सकते हैं। सूत्र ने कहा, "जब मिस्बाह और पीसीबी सीईओ किसी सहमति पर पहुंचने में नाकाम रहे, तो मिस्बाह ने स्पष्ट कर दिया कि बेहतर होगा कि वह मुख्य कोच के पद से हट जाये।"

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की जगह आजम खान को टी20 टीम में रिजर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में चुने जाने से पाकिस्तान क्रिकेट जगत में कई लोगों को झटका लगा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान के बड़े बेटे आजम ने इंग्लैंड में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया।

IND vs ENG: बुमराह ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक, कायम किया बड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले पीसीबी ने बताया था कि मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) के कारण परिवार से लंबे समय तक दूर रहने की वजह से अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement