1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शाहीन अफरीदी का मानना, इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलने में नहीं होगी कोई परेशानी

शाहीन अफरीदी का मानना, इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलने में नहीं होगी कोई परेशानी

युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान बंद दरवाजों के पीछे मैच खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि वह पहले से ही यूएई के खाली स्टेडियमों में घरेलू मैच खेलने के आदी हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 17, 2020 17:25 IST
शाहीन अफरीदी का...- India TV Hindi
Image Source : AP शाहीन अफरीदी का मानना, इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलने में नहीं होगी कोई परेशानी

युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान बंद दरवाजों के पीछे मैच खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि वह पहले से ही यूएई के खाली स्टेडियमों में घरेलू मैच खेलने के आदी हैं। पाकिस्तान को COVID-19 महामारी के बीच इंग्लैंड में जैव-सुरक्षित वातावरण में तीन टेस्ट और 3 T20I मैच खेलने हैं।

उन्होंने कहा, "खाली स्टेडियमों में खेलना हमारे लिए नया नहीं है क्योंकि हमने संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान सुपर लीग के आखिरी के कुछ मैच खाली स्टेडियम में ही खेले थे। इसलिए खाली स्टेडियम का माहौल हमें प्रभावित नहीं करेगा और हमारा मकसद सिर्प घर पर लाइव मैच देख रहे लोगों का मनोरंजन करना होना चाहिए।"

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 30 जुलाई से खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच 24 अगस्त को शुरू होगा। इसके बाद 3 T20I सीरीज़ 29 अगस्त से 2 सितंबर तक चलेगी। हालांकि, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को सीरीज के मैचों की तारीखों को अंतिम रूप देना बाकी है।

शाहीन ने कहा कि पाकिस्तान के लिए इंग्लैंड एक शानदार जगह रहा है और उन्होंने पिछली दो टेस्ट सीरीज में वहां अच्छा प्रदर्शन किया है। साल 2017 में पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीतने में कामयाब रही थी। उन्होंने कहा, "इंग्लैंड का दौरा हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है खासकर टेस्ट मैचों के लिहाज से, लेकिन अच्छी बात यह है कि हम वहां खेलने और अच्छा करने का लुत्फ उठा रहे हैं।"

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड में है और शाहीन ने कहा कि पाकिस्तान इस सीरीज पर कड़ी नजर रखेगा क्योंकि इससे उन्हें अपनी योजनाओं को पूरा करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, "हम देखेंगे कि वे COVID -19 के कारण बनाए गए नए एसओपी के हिसाब से खुद को किस तरह ढालते हैं और हम फिर उसी के अनुसार अपनी योजना बनाएंगे।"

पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट, 19 वनडे और 12 T20I मैच खेले चुके शाहीन अफरीदी का मानना है कि टीम के युवा गेंदबाजों को अंग्रेजी परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में कोी समस्या नहीं आएगी।

उन्होंने कहा, "हां, यह सच है। मैंने नसीम और दूसरे युवाओं ने इंग्लैंड में ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन हमारे पास मुहम्मद अब्बास, वहाब रियाज, इमरान खान और सोहेल खान हैं जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं। टीम के साथ गेंदबाजी कोच वकार यूनिस भी है। तो हम उसी के अनुसार तालमेल बिठाएंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड