Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ 2nd Test : सचिन तेंदुलकर के बाद न्यूजीलैंड में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बने पृथ्वी शॉ

 शॉ ने यह कारनामा 20 साल 112 दिन की उम्र में पूरा किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने 1990 में 16 साल 291 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 29, 2020 6:46 IST
Prithvi Shaw Sachin Tendulkar India Tour Of New Zealand 2020 India vs New Zealand 2nd Test - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prithvi Shaw Sachin Tendulkar India Tour Of New Zealand 2020 India vs New Zealand 2nd Test 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैगले ओवल क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 54 रनों की शानदार पारी खेली और वो न्यूजीलैंड में भारत के लिए अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। शॉ ने यह कारनामा 20 साल 112 दिन की उम्र में पूरा किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने 1990 में 16 साल 291 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा था।

इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत के लिए शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही मयंक अग्रवाल ने 11 गेंद खेलकर 7 रन बनाए और वो ट्रेट बोल्ट का शिकार बने। लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद शॉ ने आक्रामकता से खेलते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के हर सवाल का जवाब दिया।

20वें ओवर में शॉ जेमिसन का शिकार बने और भारत को 80 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। लंच तक चेतेश्वर पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली क्रीज पर मौजूद है। पहला सेशन अच्छा गुजने के बाद उम्मीद है भारत पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement