1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पृथ्वी शॉ ने पास किया फिटनेस टेस्ट, न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में होंगे शामिल

पृथ्वी शॉ ने पास किया फिटनेस टेस्ट, न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में होंगे शामिल

रणजी ट्रॉफी मुकाबले में चोटिल होने वाले युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पूरी तरह से फिट होकर न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 15, 2020 9:39 IST
Prithvi shaw, India A, New Zealand, India vs New zealand, Ranji Trophy, MUmbai, Hardik pandya, India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prithvi shaw

रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ चोटिल होने वाले मुंबई के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वह जल्द ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में शामिल होंगे। शॉ को कर्नाटक के खिलाफ फील्डिंग करते हुए कंधे में चोट में लगी थी जिसके बाद यह आशांका जताई जा रही थी कि वह न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शॉ नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेट को परखने के लिए जरूरी यो यो टेस्ट को पास कर लिया है और वह 16 या 17 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। हालांकि वह न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए के बीच होने वाले शुरुआत दो अभ्यास मैचों में वह नहीं खेल पाएंगे लेकिन 22 जनवरी को होने वाले पहले वनडे मैच में वे इंडिया ए के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। 

इससे पहले शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं माना जा रहा था क्योंकि चयनकर्ता उनके फिटनेस को लेकर आश्वस्त नहीं थे लेकिन अब जब वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं ऐसे में उन्हें तीसरे ओपनर बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है। 

वहीं न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी टीम का चयन नहीं किया है क्योंकि शॉ के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी हाल ही में अपनी बैक इंजुरी से बाहर आए हैं। ऐसे में वह अभी कितना फिट हैं यह नहीं कहा जा सकता। 

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद के बाद ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान किए जाने की संभावना है। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम कुल पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X