Friday, April 19, 2024
Advertisement

मैड्रिड ओपन में उलटफेर का शिकार हुए राफेल नडाल, ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने दी मात

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को शनिवार को मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 12, 2019 10:52 IST
राफेल नडाल- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES राफेल नडाल

मैड्रिड| स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को यहां शनिवार को मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। नडाल को क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के अंतिम-4 में ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने 6-4, 2-6, 6-3 से पराजित किया।समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, आठवीं सीड 20 वर्षीय सितसिपास पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने मे कामयाब हुए हैं। 

सितसिपास इस सीजन तीसरी ट्रॉफी जीतने के लिए टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे। वह मार्सिले और एस्टोरिल में खिताब जीत चुके हैं। अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे नडाल इस मैच से पहले शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने पूरे सप्ताह केवल एक सेट गंवाया था, हालांकि, ग्रीस के खिलाड़ी के खिलाफ उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहला सेट हार गए। 

दूसरे सेट में नडाल ने अपने खेल को बेहतर किया। उनकी सर्विस अच्छी नहीं रही, लेकिन ग्राउंडस्ट्रोक्स के दम पर वह वापसी करने में कामयाब रहे। तीसरे और निर्णायक सेट में सितसिपास ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने मैच अपने नाम करने में कोई गलती नहीं की। पूरे मैच में उन्होंने छह बार नडाल की सर्विस ब्रेक की। 

नडाल 11वीं बार मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ भी उलटफेर किया था। मैच के बाद उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं बहुत खुश हूं कि आज मैं खुद को साबित कर पाया। मैंने इस साल का सबसे बेहतरीन गेम खेला है। आज की जीत एक अविश्वसनीय एहसास है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement