Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Group-A: पंजाब ने राजस्थान को 10 विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी में किया धमाकेदार आगाज

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए मुकाबले में पंजाब की टीम ने धमाकेदार आगाज करते हुए राजस्थान को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही पंजाब ने 7 बोनस अंक भी हासिल किए।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 12, 2019 19:08 IST
Ranji Trophy, Ranji Trophy Group-A: Punjab vs Rajasthan, Delhi vs Kerala, Gujarat vs Hyderabad - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Punjab cricket team

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में अपने अभियान का धमाकेदार शुरुआत की है। इस मुकाबले में पंजाब के सामने जीत के लिये 68 रन का मामुली लक्ष्य था जिसे उन्होंने 11.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया। पंजाब के लिए शुभमान गिल 36 और सनवीर सिंह 26 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इससे पहले राजस्थान ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 157 रन से आगे बढ़ायी और केवल 11 रन जोड़कर 168 रन पर आउट हो गयी। पंजाब की तरफ से सनवीर ने तीन जबकि बलतेज सिंह, मयंक मार्केंडेय और गुरकीरत सिंह ने दो-दो विकेट लिये। 

वहीं राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 257 रन बनाये थे जिसके जवाब में पंजाब की टीम ने 358 रन बनाकर 101 रन की बढ़त हासिल की। पंजाब को बड़ी जीत से बोनस सहित सात अंक मिले। 

दिल्ली बनाम केरल: कुणाल चंदेला और नीतिश राणा के शतक से दिल्ली ने केरल के खिलाफ मैच कराया ड्रॉ

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए मुकाबले में कुणाल चंदेला (125) और नीतिश राणा (114) के शतकों की मदद से दिल्ली ने केरल के खिलाफ मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही। पहली पारी में केवल 142 रन पर आउट होने के कारण दिल्ली को इस मैच में फॉलोआन खेलना पड़ा था। उसने खेल के चौथे दिन सुबह अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 142 रन से आगे बढ़ायी और चंदेला और राणा के बीच तीसरे विकेट के लिये 118 रन की साझेदारी से केरल की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

दिल्ली के कप्तान ध्रुव शोरे (20) सुबह जल्दी आउट हो गये जिसके बाद चंदेला और राणा ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली। चंदेला ने अपनी पारी में 219 गेंदे खेली तथा 11 चौके और एक छक्का लगाया जबकि राणा की 164 गेंदों की पारी में 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं। 

वहीं जोंटी सिद्धू 30 और ललित यादव 13 रन बनाकर नाबाद रहे। केरल ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 525 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। पहली पारी में बढ़त हासिल करने के कारण उसे तीन अंक मिले जबकि दिल्ली को एक अंक से संतोष करना पड़ा। 

गुजरात बनाम हैदराबाद: गुजरात ने हैदराबाद पर दर्ज की आठ विकेट से धमाकेदार जीत

ग्रुप एक अन्य मुकाबले में गुजरात ने हैदराबाद पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। गुजरात के लिए रूष कलारिया ने गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन करते हुए कुल लिए पांच विकेट लिए जबकि बल्लेबाजी में प्रियांक पांचाल की 90 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। रूष कलारिया ने पहली पारी में भी दो विकेट चटकाए थे जिसके कारण उन्हे मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

 
गुजरात के लिए अक्षर पटेल और चिंतन गाजा ने भी दो-दो विकेट लिए। 

अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 239 रन से आगे खेलते हुए हैदराबाद की टीम दूसरी पारी में 266 रन पर आउट हो गई। गुजरात ने 187 रन का लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। पांचाल ने 80 गेंद में 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 90 रन बनाये। वहीं भार्गव मेराइ 69 रन बनाकर नाबाद रहे जिसके लिये उन्होंने 99 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement