Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Group B: कर्नाटक ने बड़ौदा पर बनाई बढ़त, उत्तर प्रदेश ने हिमाचल को किया ऑलआउट

नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए जीत की तलाश में जुटे कर्नाटक ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच के पहले दिन बड़ौदा को 85 रन पर समेटने के बाद सात विकेट पर 165 रन बनाकर बढ़त हासिल की। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 12, 2020 19:31 IST
Ranji Trophy Group B: कर्नाटक ने...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ranji Trophy Group B: कर्नाटक ने बड़ौदा पर बनाई बढ़त, उत्तर प्रदेश ने हिमाचल को किया ऑलआउट

बेंगलुरू। नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए जीत की तलाश में जुटे कर्नाटक ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच के पहले दिन बड़ौदा को 85 रन पर समेटने के बाद सात विकेट पर 165 रन बनाकर बढ़त हासिल की। कृष्णप्पा गौतम (25 रन पर तीन विकेट), अभिमन्यु मिथुन (26 रन पर तीन विकेट) और प्रसिद्ध कृष्णा (सात रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बड़ौदा की टीम 33.5 ओवर में ढेर हो गई।

बड़ौदा की ओर से सलामी बल्लेबाज ए पठान (45) और दीपक हुड्डा (20) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। टीम के पांच बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए। कर्नाटक ने भी नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन कप्तान करूण नायर की 47 रन की पारी की बदौलत टीम अब तक 80 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है। दिन का खेल खत्म होने पर एस शरत 19 जबकि मिथुन नौ रन बनाकर खेल रहे थे। बड़ौदा की ओर से शोएब सोपारिया ने तीन जबकि अभिमन्यु सिंह राजपूत और भार्गव भट ने दो दो विकेट चटकाए।

राजकोट में तमिलनाडु ने सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद (86) और नारायण जगदीशन (नाबाद 61) के अर्धशतकों से सौराष्ट्र के खिलाफ सात विकेट पर 250 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर एम मोहम्मद एक रन बनाकर जगदीशन का साथ निभा रहे थे। सौराष्ट्र की ओर से जयदेव उनादकट ने तीन जबकि चिराग जानी ने दो विकेट चटकाए।

सरफराज के शतक से मुंबई मजबूत

मुंबई में नाकआउट की दौड़ से बाहर हो चुकी मेजबान टीम ने बेहतरीन फार्म में चल रहे सरफराज खान के नाबाद 169 रन और सलामी बल्लेबाज आकर्षित गोमेल (122) के शतक की बदौलत मध्य प्रदेश के खिलाफ चार विकेट पर 352 रन बनाए। पिछले चार मैचों में नाबाद तिहरे और नाबाद दोहरे शतक सहित यह सरफराज का तीसरा शतक है। वह अब तक 204 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके और तीन छक्के मार चुके हैं।

उत्तर प्रदेश ने हिमाचल प्रदेश को 220 रन पर समेटा

लखनऊ में उत्तर प्रदेश ने अपना दूसरा प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे तेज गेंदबाज आकिब खान (42 रन पर पांच विकेट) के पांच विकेट से हिमाचल प्रदेश को 220 रन पर समेटा। हिमाचल की ओर से निखिल गंगटा ने सर्वाधिक 49 रन बनाए जबकि अंकुश बैंस ने नाबाद 47 और आकाश वशिष्ठ ने 44 रन ही पारी खेली। उत्तर प्रदेश ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज अलमस शौकत (08) का विकेट गंवाकर एक विकेट पर 23 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल आठ जबकि समीर रिजवी दो रन बनाकर खेल रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement