Monday, April 29, 2024
Advertisement

RECORD: घरेलू क्रिकेट में अभिमन्यु मिथुन ने रचा इतिहास, एक ओवर में विपक्षी टीम के आधे खिलाड़ियों को किया आउट

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटके के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने हरियाणा के खिलाफ एक ओवर की छह गेंद पर पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 29, 2019 19:40 IST
 Abhimanyu mithun, india,abhimanyu mithun record- India TV Hindi
Image Source : BCCI VIDEOGRAB  Abhimanyu mithun

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन हरियाणा के खिलाफ ऐसी धमाकेदार गेंदबाजी की कि नाम उनका रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया। अभिमन्यु ने अपने ओवर की छह गेंदों पर पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया। अभिमन्यु ने इस दौरान लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लेकर अपना हैट्रिक भी पूरा किया।

इस सेमीफाइनल मुकाबले में अभिमन्यु मिथुन ने 39 रन देकर पांच विकेट लिए। अभिमन्यु ने ये सारे विकेट विकेट अपने आखिरी ओवर में ही लिए। उससे पहले उनकी गेंदों को बल्लेबाजों ने हल्के में लिया। मिथुन ने सबसे पहले हिमांशु राणा (61) और राहुल तेवतिया (34) को आउट किया और फिर सुमित कुमार को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

इसके बाद अभिमन्यु ने अमित मिश्रा को आउट किया और फिर पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को चलता किया।

इसके साथ ही मिथुन घरेलू क्रिकेट के सभी फारमेट्स में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। मिथुन ने विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में बीते महीने तमिलनाडु के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

अभिमन्यु के इस दमदार गेंदबाजी के बदौलत ही कर्नाटक की टीम ने इस मैच को पांच ओवर शेष रहते ही आठ विकेट जीत लिया।

इससे पहले हरियाणा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 194 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। कर्नाटक की टीम में इसके जवाब में लोकेश राहुल और देवदत्त पडिकल के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदलौलत दो विकेट खोकर 195 रन बनाए। 

राहुल ने 31 में 66 रनों की पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 4 चौके शामिल रहे. इसके अलावा युवा बल्लेबाज देवदत्त ने 42 गेंद में 87 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement