Friday, April 26, 2024
Advertisement

रिकी पोंटिंग ने आईपीएल में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का किया समर्थन

आईपीएल के 14वें सत्र के बाकी बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्तूबर के बीच खेले जाएंगे जबकि 17 अक्तूबर से 14 नवंबर तक टी20 विश्व कप का आयोजन होगा। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: August 14, 2021 13:05 IST
Ricky Ponting, Australia, IPL, IPL 2021, sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ricky Ponting

दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का समर्थन करते हुए कहा कि अक्तूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह आदर्श तैयारी होगी। आईपीएल के 14वें सत्र के बाकी बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्तूबर के बीच खेले जाएंगे जबकि 17 अक्तूबर से 14 नवंबर तक टी20 विश्व कप का आयोजन होगा। 

दोनों ही टूर्नामेंट यूएई में खेले जाएंगे। क्रिकेट.कॉम.एयू ने सेन रेडियो पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन से बात कर रहे पोंटिंग के हवाले से कहा, ‘‘वे खिलाड़ी जो तीन या चार महीने से नहीं खेले हैं, उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ शीर्ष स्तरीय क्रिकेट खेलकर लय में आने की जरूरत है।’’ 

यह भी पढ़ें- द हंड्रेड टूर्नामेंट से बाहर हुए फाफ डुप्लेसी, कनकशन के कारण नहीं खेल पाए एक भी मैच

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं कि समान हालात में यह उनकी सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी, उन्हें संभवत: दुनिया के सबसे मजबूत घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा।’’ पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। अपनी गर्भवती मंगेतर के साथ समय बिताने के लिए वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरों से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस के आईपीएल में खेलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि उनके पहले बच्चे के दोबारा शुरू हो रहे टूर्नामेंट के बीच में पैदा होने की संभावना है। 

कमिंस ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘इस सत्र के दूसरे हाफ के लिए वहां जाना बेहद मुश्किल होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘देखते हैं चीजें कैसी रहती हैं लेकिन इस समय शायद बेहद मुश्किल होगा लेकिन इसके तुरंत बाद विश्व कप शुरू होने से मुझे उम्मीद है कि मैं इसके लिए तैयार रहूंगा।’’ 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान दौरे पर अपने सभी मुकाबले रावलपिंडी में खेलेगा इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच की इस हफ्ते दायें घुटने की सर्जरी हुई है। ऑपरेशन सफल रहा जिससे उबरने में उन्हें 10 हफ्ते का समय लगेगा। इसके कारण वह विश्व कप में सुपर 12 चरण के ऑस्ट्रेलिया के पहले मैच तक बाहर हो गए हैं। फिंच ने इससे पहले कहा था कि उनका मानना है कि आईपीएल में वापसी को सही ठहराना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा जो थकान और होटल में पृथकवास और जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की समस्याओं का हवाला देकर दौरों से हट गए थे। 

रिली मेरेडिथ, डेन क्रिस्टियन, मोइजेस हैनरिक्स, मिशेल मार्श, एडम जंपा, एंड्रयू टाइ और जोश फिलिप कैरेबियाई और बांग्लादेश दौरे पर गई आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। इन सभी का आईपीएल टीमों से करार है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement