Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG 2nd Test : दिन का खेल खत्म होने से पहले ऋषभ पंत से भिड़े बेन स्टोक्स, देखें वीडियो

यह मामला तब शुरू हुआ जब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भारतीय पारी का 87वां ओवर डाल रहे थे। उस समय स्लिप में तैनात बेन स्टोक्स ने कुछ कहा जिसके बाद पंत रुक गए और उनकी तरफ देखने लगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 13, 2021 19:46 IST
Rishabh Pant Ben Stokes Fight Video India vs England 2nd Test Day 1- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rishabh Pant Ben Stokes Fight Video India vs England 2nd Test Day 1

भारत और इंग्लैंड के बीच चेपॉक में खेले जा रहा दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों के नाम रहा। रोहित शर्मा की 161 रन की शतकीय पारी के दम पर भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने से पहले इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से बीच मैदान पर भिड़ गए थे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 : कैमरन नौरी को हराकर चौथे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

यह मामला तब शुरू हुआ जब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भारतीय पारी का 87वां ओवर डाल रहे थे। उस समय स्लिप में तैनात बेन स्टोक्स ने कुछ कहा जिसके बाद पंत रुक गए और उनकी तरफ देखने लगे। जब स्टोक्स शांत हुए तो पंत ने उस ओवर की आखिरी दो गेंदे खेली।

यह मसला यहीं नहीं खत्म हुआ। रूट का ओवर खत्म होने के बाद पंत और स्टोक्स में पीच के बीच भी कुछ गहमा-गहमी हुई जिसके बाद अंपायरों को बीच में आना पड़ा।

पारी का आखिरी ओवर तेज गेंदबाज ओली स्टोन ने डाली, पंत ने उनके ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाया और बाकी गेंद डॉट कर दिन का खेल खत्म किया। पंत क्रीज पर 33 रन बनाकर नाबाद है, वहीं उनका साथ अक्षर पटेल दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें - BAN vs WI 2nd Test : बांग्लादेश के स्पिनरों ने वेस्टइंडीज को मजबूत पकड़ बनाने से रोका

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी इस मुद्दे पर एक मजेदार ट्वीट किया है। जाफर ने मैच की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा "जब तक खेल खत्म हीं होता मैं यहीं हूं।"

उल्लेखनीय है, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। भारत की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं थी। दूसरे ही ओवर में गिल शून्य के स्कोर पर ओली स्टोन का शिकार बने। ओली ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : रहाणे ने रोहित के साथ हुई साझेदारी को महत्वपूर्ण करार दिया ​

इसके बाद पुजारा ने कुछ देर रोहित का साथ दिया, लेकिन 21 के निजी स्कोर पर वह भी आउट हो गए। पुजारा ने रोहित के साथ 85 रन की साझेदारी की।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए भारतीय कप्तान विराट कोहली 5वीं गेंद पर मोइन अली की लाजवाब गेंद पर बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। कोहली को विश्वास नहीं हो रहा था कि वह आउट हो गए। 

रोहित का साथ इसके बाद रहाणे ने दिया और दोनों खिलाड़ियों के बीच 162 रन की साझेदारी हुई। रोहित 161 के निजी स्कोर पर जैक लीच को पुल शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए। इसके बाद रहाणे को बोल्ड कर मोइन अली ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। रहाणे ने इस पारी में 67 रन बनाए।

दिन का खेल खत्म होते-होते भारत एक और विकेट नहीं खोना चाहता था, वहीं इंग्लैंड 6ठें विकेट की तलाश में थी। कप्तान जो रूट ने आर अश्विन को 13 के निजी स्कोर पर आउट कर यह सफलता दिलाई।

दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर ऋषभ पंत (33*) के साथ अक्षर पटेल 5 रन मौजूद हैं।

बात इंग्लैंड के गेंदबाजों की करें तो मोइन अली और जैक लीच को दो-दो विकेट मिले, वहीं कप्तान रूट और ओली स्टोन को एक-एक सफलता मिली। वहीं बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड अभी भी अपने पहले विकेट की तलाश में हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement