Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिद खान को ऋषभ पंत के खिलाफ गेंदबाजी करना लगता है मुश्किल

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की क्रिकेट बुक में सभी शॉट्स हैं और उनके जैसे बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान नहीं है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 09, 2020 19:17 IST
राशिद खान को ऋषभ पंत के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राशिद खान को ऋषभ पंत के खिलाफ गेंदबाजी करना लगता है मुश्किल

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की क्रिकेट बुक में सभी शॉट्स हैं और उनके जैसे बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान नहीं है।

टी -20 गेंदबाज राशिद ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी युजवेंद्र चहल के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा, "मैंने अंडर -19 स्तर पर उनके साथ खेला है और वह हमेशा विस्फोटक रहे।" 21 वर्षीय राशिद ने कहा, "उनकी क्रिकेट बुक में हर शॉट हैं। उन जैसे बल्लेबाजों के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है, जिनके पास सभी शॉट हैं।"

22 साल के पंत की अक्सर बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की आलोचना की जाती है। धोनी के टीम से बाहर होने के कारण पंत को लगातार मौके दिए जा रहे हैं जिस पर वे अभी तक खरे नहीं उतर पाए हैं। हालांकि युवराज जैसे कई क्रिकेटर पंत को समर्थन दिए जाने की बात कहते रहे हैं।

चहल द्वारा यह पूछने पर कि वह आंद्रे रसेल जैसे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को किस तरह से गेंदबाजी करते हैं, तो राशिद ने कहा: "मैं उन्हें बैक ऑप लेंथ गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। मैं उन्हें बैक फुट पर ले जाने की कोशिश करता हूं। उन्हें भ्रमित करने की जरूरत है लेग स्पिनर और मिक्स अप। मैं कभी भी उन्हें फुल लेंथ गेंदबाजी नहीं करता।"

रशीद ने यह भी कहा कि वह अनिल कुंबले और शाहिद अफरीदी का अनुसरण करते हुए बड़े हुए हैं। उन्होंने कहा, "मैं अनिल कुंबले और शाहिद अफरीदी को बहुत फॉलो करता था। मुझे हमेशा तेज गति से गेंदबाजी करना पसंद था। मेरा रन अप भी तेज है।"

अफगानिस्तान के लिए अब तक चार टेस्ट, 71 वनडे और 48 टी 20 आई खेल चुके राशिद ने कहा कि उन्होंने 2014 के अंत में गेंदबाजी को गंभीरता से लेना शुरू किया। इस चैट के दौरान राशिद और चहल ने अपनी संयुक्त भारत-अफगानिस्तान टीम भी बनाई।

संयुक्त भारत-अफगानिस्तान इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, रहमत शाह, केएल राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या / मोहम्मद नबी, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement