Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत या ऋद्धिमान साहा? ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए मांजरेकर ने इसे चुना विकेट कीपर

मांजरेकर ने लिखा "टेस्ट में सबसे पहले विकेट कीपिंग का कौशल देखा जाता है। आप स्टीव स्मिथ का कैच शुरुआत में छोड़ देते हैं और उसके बाद वह 200 रन बना देते हैं! तो साहा।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 11, 2020 20:44 IST
Rishabh Pant or Wriddhiman Saha? Sanjay Manjrekar chose it for Australia Test series wicket-keeper - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant or Wriddhiman Saha? Sanjay Manjrekar chose it for Australia Test series wicket-keeper 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाना है। पहला मुकाबला डे नाइट होगा और भारत पहली बार विदेश में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलेगा।

इस मुकाबले से पहले हर किसी की निगाहें भारतीय प्लेइंग इलेवन पर टिकी हुई है। क्रिकेट के गलियारों में भारतीय बॉलिंग लाइन अप और विकेट कीपर के रूप में पहली पसंद को लेकर जमकर बहस हो रही है।

ये भी पढ़ें - NZ vs WI : कैच छोड़ने पर शेनन गैब्रियल ने दी ब्रावो को बीच मैदान में गाली, वीडियो हुआ वायरल

तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जगह तो पक्की है, वहीं तीसरे गेंदबाजी के रूप में उमेश यादव का नाम सामने आ रहा है, हालांकि भारत के पास मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी भी विकल्प हैं।

वहीं विकेट कीपर की बात करें तो इसमें ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा का नाम आता है। पहले प्रैक्टिस मुकाबले में साहा बतौर विकेट कीपर खेले थे और उन्होंने अर्धशतकीय पारी भी जड़ा था, वहीं सिडनी में जारी पिंक बॉल प्रैक्टिस मैच में दस्ताने पंत के हाथों में दिखे।

ये भी पढ़ें - मिस्बाह उल हक का बड़ा खुलासा, पीसीबी से हुई थी न्यूजीलैंड दौरे से हटने के विकल्प पर चर्चा

अब भारतीय पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेट कीपर के रूप में अपनी पहली पसंद का खुलासा किया है।

हाल ही में एक ट्विटर यूजन ने मांजरेकर से पूछा था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में विकेट कीपर के रूप में कौन पहली पसंद होगा? ऋषभ पंत या फिर ऋद्धिमान साहा?

इसका जवाब देते हुए मांजरेकर ने लिखा "टेस्ट में सबसे पहले विकेट कीपिंग का कौशल देखा जाता है। आप स्टीव स्मिथ का कैच शुरुआत में छोड़ देते हैं और उसके बाद वह 200 रन बना देते हैं! तो साहा। और ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों के लिए एक अच्छे विकेट कीपर की जरूरत होती है। मैं एक बार फिर साहा कहूंगा।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : पिछली बार की तरह हमारा पुजारा कौन होगा? राहुल द्रविड़ ने पूछा सवाल

बात सिडनी में खेले जा रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच की करें तो उस मुकाबले में साहा शून्य तो पंत 5 ही रन बना पाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बुमराह के अर्धशतक की मदद से 194 रन बनाए। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 108 रन पर ही ढेर कर 87 रन की बढ़त बनाई। इस दौरान पंत ने विकेट के पीछे 4 कैच पकड़े। भारत के लिए शमी सैनी ने तीन-तीन, बुमराह ने दो और सिराज ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement