Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे रोहित शर्मा

रोहित ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहेंगे उसके बाद ही वह टीम के साथ जुड़ेंगे। ऐसे में वह तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 16, 2020 13:05 IST
Rohit Sharma, IND vs AUS,  AUS vs IND test series,  Rohit reached AUS,  Rohit Quarantine period,  RO- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit sharma 

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा चार टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच में एडिलेड में 17 दिसंबर से खेला जाएगा। यह मुकाबला डे-नाइट फॉर्मेट में गुलाबी गेंद से खेला जाना है।

हालांकि रोहित ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहेंगे उसके बाद ही वह टीम के साथ जुड़ेंगे। ऐसे में वह तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होंगे। रोहित शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजुरी हुई थी जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

यह भी पढ़ें- शेन बॉन्ड ने इस भारतीय तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बताया सबसे बड़ा खतरा

रोहित शर्मा ने 11 दिसंबर को अपना फिटनेस टेस्ट पास किया था। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने की मंजूरी मिली। ऑस्ट्रेलिया में उनका क्वारंटीन का समय 29 दिसंबर तक का रहेगा। वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है।

आपको बता दें कि आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा चोटिल होने के बावजूद मुंबई इंडियंस के लिए नॉकआउट मुकाबले में मैदान पर उतरे थे। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ लेकिन उसमें में उनके का नाम को शामिल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें- एलन बॉर्डर ने की भविष्यवाणी, बल्लेबाज नहीं यह गेंदबाज टेस्ट सीरीज में साबित होगा निर्णायक

ऐसे में रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर काफी बवाल भी मचा। कई एक्सपर्ट का कहना था कि जब रोहित आईपीएल में अपनी टीम के लिए खेल पा रहे थे तो उन्हें भारतीय टीम से बाहर कैसे रखा जा सकता है।

यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज में उनकी कमी साफ खली और भारतीय टीम को 2-1 से सीरीज गंवानी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement