Friday, April 19, 2024
Advertisement

वसीम जाफर को उम्मीद, रोहित शर्मा विदेशी सरजमीं पर भी टेस्ट क्रिकेट में लगा सकते हैं दोहरा शतक

वसीम जाफर ने कहा "मुझे लगता है कि वह अपने खेल को अब और अधिक समझने लगा है। यह वह रोहित शर्मा नहीं है जो हम पहले देखा करते थे। वह जानता है कि उसे कहां शांत होना है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2020 8:42 IST
Rohit Sharma double century outside India In Test Wasim Jaffer Aakash Chopra- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Rohit Sharma double century outside India In Test Wasim Jaffer Aakash Chopra

वनडे और टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए ताबड़तोड़ रन बनाने वाले भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा की अब टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी हो गई है। रोहित पहले टेस्ट क्रिकेट में निचले क्रम में खेलते थे, लेकिन पिछले साल जब उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपका।

रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ खेले 5 टेस्ट मैचों में 556 रन बनाए। इस दौरान रोहित ने दो शतक और एक दोहरा शतक भी जड़ा। अब भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को लगता है कि रोहित शर्मा के खेल में पिछले काफी समय से बदलाव आया है और अब वह विदेशी सरजमीं पर भी दोहरा शतक बना सकते हैं।

भारत के अन्य पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर जाफर ने कहा "मुझे लगता है कि वह अपने खेल को अब और अधिक समझने लगा है। यह वह रोहित शर्मा नहीं है जो हम पहले देखा करते थे। वह जानता है कि उसे कहां शांत होना है। यहां तक कि एकदिवसीय क्रिकेट में, यदि आप विश्व कप देखते हैं, तो कुछ मैचों में गेंद घूम रही थी और तब उसने डिफेंसिव क्रिकेट खेला। उसने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ 8-10 ओवरों आराम से बल्लेबाजी की।"

ये भी पढ़ें - Eng vs WI : बारिश ने बिगाड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के पहले दिन का खेल, इंग्लैंड ने की संभली बल्लेबाजी

घरेलू टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से धमाल मचाने के बाद रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट मैच खेलना था। वहां की स्विंगिंग कंडीशन में उनकी असली परिक्षा होनी थी, लेकिन सीरीज से पहले वो चोटिल हो गए और उन्हें बाहर होना पड़ा। जाफर का कहना है कि अगर रोहित शर्मा विदेशी सरजमीं पर शुरू के 30-40 मिनट निकाल लेते हैं तो वह दोहरा शतक बना सकते हैं।

जाफर ने कहा "मुझे लगता है कि विदेशी सरजमीं पर पहले 30-40 मिनट ज्यादा मायने रखते हैं। अगर वह इसमें अच्छे से खेल लेते हैं तो उनके पास दोहरा शतक लगाने की क्षमता है।"

अंत में जाफर ने कहा "फिर जब वह समझ लेगा कि परिस्थितियां बेहतर हो गई है तो वह उसमें अपने स्ट्राइकरेट को 120-130 तब बढ़ाने की क्षमता है। मुझे लगता है कि अब रोहित को समझ आ गया है कि कब शांत रहना है और कब अटैक करना है। और उसके पास दोनों ही तरह के खेल हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement