1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कल होगा रोहित शर्मा का अंतिम फिटनेस टेस्ट, क्या भर पाएंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान?

कल होगा रोहित शर्मा का अंतिम फिटनेस टेस्ट, क्या भर पाएंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान?

11 दिसंबर यानी कि कल रोहित शर्मा का अंतिम फिटनेस टेस्ट होगा अगर वो इस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो अंतिम दो टेस्ट मैच के लिए वह भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बन सकेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 10, 2020 21:02 IST
Rohit Sharma final fitness test tomorrow, will be able to fly to Australia?- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma final fitness test tomorrow, will be able to fly to Australia?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाना है। इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम मेजबानों की ए टीम के खिलाफ एक पिंक बॉल टेस्ट मैच भी खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज भारत के लिए काफी कठिन होने वाली है। पहले टेस्ट मैच के बाद जहां कप्तान विराट कोहली पैटर्निटी लीव पर वापस स्वेदश लौट आएंगे, वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की टीम में शामिल होने पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। 

ये भी पढ़ें - बीच में दौरा छोड़ने के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के रवैये पर दिया बड़ा बयान

11 दिसंबर यानी कि कल रोहित शर्मा का अंतिम फिटनेस टेस्ट होगा अगर वो इस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो अंतिम दो टेस्ट मैच के लिए वह भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बन सकेंगे। फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद रोहित शर्मा को 14 दिन क्वारंटीन में रहना होगा। अगर वह 11 दिसंबर को टेस्ट पास करके 12 दिसंबर को भी फ्लाइट पकड़ते हैं तो 13 दिसंबर को वह वहां पहुंचेंगे और उनका 14 दिन का क्वारंटीन 27 दिसंबर को पूरा होगा जिसके बाद ही उन्हें टीम से जुड़ने की इजाजत मिलेगी, वहीं भारत का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होना है।

ये भी पढ़ें - AUS A vs IND 2nd Practice Match : दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी निगाहें

अगर रोहित इस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो भारत के लिए मुश्किलें और बढ़ जाएगी। हाल ही में हुए प्रैक्टिस मैच में दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे थे। कल भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा प्रैक्टिस मैच खेलना है, उम्मीद है इस मैच में टीम इंडिया मयंक अग्रवाल और केएल राहुल से सलामी बल्लेबाजी कराएगी।

ये भी पढ़ें - मुंबई इंडियन्स से ‘टैलेंड स्कॉउट’ के रूप में जुड़े पार्थिव पटेल

बीसीसीआई ने 27 नवंबर को एक प्रेस रिलीज में कहा था कि रोहित शर्मा एनसीए में रिहैब कर रहे हैं और उनका अगला फिटनेस टेस्ट 11 दिसंबर को होगा।

रोहित को आईपीएल 2020 के दौरान चोट लगी थी जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किसी भी टीम में उनका नाम नहीं था। रोहित का यह रिहैब पहले ही पूरा हो जाता, अगर वह आईपीएल के खत्म होने के तुरंत बाद मुंबई ना जाते तो।

ये भी पढ़ें - 'उसका वजन थोड़ा बढ़ गया है', ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बात

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में यह भी बताया था कि रोहित शर्मा आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद मुंबई चले गए थे क्योंकि उनके पिता की तबीयत खराब हो गई थी। रोहित के पिता की तबीयत में अब सुधार है जिसके बाद रोहित एनसीए में रिहैब के लिए पहुंच गए हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15