1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SA vs PAK 2nd T20I : जॉर्ज लिंडे के हरफनमौला प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया

SA vs PAK 2nd T20I : जॉर्ज लिंडे के हरफनमौला प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया

जॉर्ज लिंडे के हरफनमौला खेल के साथ एडिन मार्कराम की 54 रन की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 12, 2021 22:37 IST
SA vs PAK 2nd T20I: South Africa beat Pakistan by George Linde's all-round performance- India TV Hindi
Image Source : AP SA vs PAK 2nd T20I: South Africa beat Pakistan by George Linde's all-round performance

जोहानिसबर्ग। जॉर्ज लिंडे के हरफनमौला खेल के साथ एडिन मार्कराम की 54 रन की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। लिंडे ने 20 रन की नाबाद पारी खेलने से पहले तीन विकेट भी झटके। दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजार्ड विलियम्स ने भी तीन विकेट लिये। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम की 50 रन की पारी के बाद भी 20 ओवर में नौ विकेट पर 140 रन ही बना सका। 

दक्षिण अफ्रीका ने महज 14 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद पाकिस्तान को शुरूआती तीनों झटके मैन ऑफ द मैच लिंडे ने दिये। उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर शानदार लय में चल रहे मोहम्मद रिजवान को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा। लिंडे ने इसके बाद शरजील खान (आठ) को भी चलता किया। 

कप्तान बाबर आजम और अनुभवी मोहम्मद हफीज (32) की साझेदारी ने शुरूआती झटकों के बाद पारी को संभाल लिया था। लिंडे ने 11वें ओवर में हफीज को आउट कर तीसरे विकेट के लिए 58 रन की उनकी साझेदारी को तोड़ा। बाबर ने इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। विलियम्स ने इस दौरान फहीम अशरफ (पांच), हसन अली (12) और मोहम्मद नवाज (दो) को सस्ते में पवेलियन भेजा। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज मार्कराम ने सात चौके और तीन छक्के जडित 30 गेंद की पारी में 54 रन बनाये। उन्होंने पहले विकेट के लिए जानेमन मलान (15) के साथ 4.3 ओवर में 44 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरूआत दिलायी। कप्तान हेनरिच क्लासेन (नाबाद 36) और लिंडे ने पांचवें विकेट के लिए 49 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को 36 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

क्लासेन ने 21 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि लिंडे ने 10 गेंद की पारी में दो छक्के जड़े। श्रृंखला का तीसरा मैच 14 अप्रैल को खेला जाएगा। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania