Friday, March 29, 2024
Advertisement

SA vs SL 2nd Test : श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर साउथ अफ्रीका ने सीरीज में किया सूपड़ा साफ

दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट भी पारी और 45 रन से जीता था। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और दक्षिण अफ्रीका ने पूरे 120 अंक हासिल किए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 05, 2021 18:40 IST
Sa vs SL 2nd Test: South Africa beat Sri Lanka by 10 wickets- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@OFFICIALCSA Sa vs SL 2nd Test: South Africa beat Sri Lanka by 10 wickets

जोहानिसबर्ग। लुंगी एनगिडी और लुथो सिपामला की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका को दूसरी पारी में 211 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच के बाद 10 विकेट से जीत हासिल करके दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका के 67 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने ऐडन मार्कराम (नाबाद 36) और डीन एल्गर (नाबाद 31) की पारियों की बदौलत 13.2 ओवर में बिना विकेट खोए 67 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK : शोएब अख्तर ने साधा पीसीबी पर निशाना, कहा 'स्कूल लेवल की क्रिकेट खेल रहा है पाकिस्तान'

इससे पहले एनगिडी ने 44 रन देकर चार जबकि सिपामला ने 40 रन देकर तीन विकेट विकेट चटकाए जिससे कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (103) के शतक के बावजूद टीम 56.5 ओवर में सिमट गई। श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 157 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 302 रन बनाकर 145 रन की बढ़त हासिल की थी। 

दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट भी पारी और 45 रन से जीता था। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और दक्षिण अफ्रीका ने पूरे 120 अंक हासिल किए। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 1978 के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में नहीं जीता है एक भी टेस्ट मैच, आंकड़े कर देंगे हैरान

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 150 रन से की। करूणारत्ने ने 91 रन से आगे खेलते हुए एनरिच नोर्ट्जे पर लगातार दो चौकों के साथ 123 गेंद में शतक पूरा किया। श्रीलंकाई कप्तान हालांकि नोर्ट्जे के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहराकर वियान मुल्डर को कैच दे बैठे। उन्होंने 128 गेंद की अपनी पारी में 19 चौके मारे। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान बन सकते हैं रहाणे, करना होगा बस ये काम

एनगिडी ने अगले ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (36) को तेंबा बावुमा के हाथों कैच कराके श्रीलंका को छठा झटका दिया। विल्डर ने इसके बाद दासुन शनाका (08) को पवेलियन भेजा जबकि सिपामला ने वानिंदु हसारंगा (16), दुष्मंता चमीरा (00) और असिता फर्नांडो (00) को आउट करके श्रीलंका की पारी का अंत किया। श्रीलंका ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 35 रन जोड़कर गंवाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement