1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : 1978 के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में नहीं जीता है एक भी टेस्ट मैच, आंकड़े कर देंगे हैरान

IND vs AUS : 1978 के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में नहीं जीता है एक भी टेस्ट मैच, आंकड़े कर देंगे हैरान

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सिडनी में 1978 में पहला और आखिरी टेस्ट मैच हराया था। उस टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान बिशन सिंह बेदी थे और टीम इंडिया ने मैच इनिंग और दो रन से जाती था।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 05, 2021 17:23 IST
IND vs AUS: After 1978 Team India has not won a single Test match in Sydney, statistics will be surp- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: After 1978 Team India has not won a single Test match in Sydney, statistics will be surprised 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्क टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाना है। यह टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है इस वजह से दोनों ही टीमों के लिए तीसरा टेस्ट मैच जीतना काफी अहम है। 

ये भी पढ़ें - केन विलियमसन के दोहरे शतक पर वसीम जाफर ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तस्वीर शेयर करते हुए कही ये बात

भारतीय टीम का सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर परफॉर्मेंस काफी खराब रहा है, अभी तक टीम इंडिया ने यहां कुल 12 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्हें 1 मैच में ही जीत मिली है, वहीं 6 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं और 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सिडनी में 1978 में पहला और आखिरी टेस्ट मैच हराया था। उस टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान बिशन सिंह बेदी थे और टीम इंडिया ने मैच इनिंग और दो रन से जाती था।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान बन सकते हैं रहाणे, करना होगा बस ये काम

वहीं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के आखिरी टेस्ट मैच की बात करें तो वह ड्रॉ रहा था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 622 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। भारत के लिए पुजारा ने 193 और ऋषभ पंत ने 159 रन की शतकीय पारी खेली थी। यह दोनों बल्लेबाज 7 जनवरी को भी खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके बाद टीम इंडिया ने मेजबानों को 300 रनों पर समेटकर फॉलोऑन दे दिया था, लेकिन बारिश की खलल के बाद मैच ड्रॉ हो गया।

वहीं सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने यहां कुल 108 मैच खेले हैं जिसमें से 60 मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है। वहीं 2010 से ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर एक ही मैच हारा है।

ये भी पढ़ें - बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस दिन मिलेगी अस्पताल से छुट्टी, डॉक्टर ने दी जानकारी

बात मुकाबलें की करें तो सिडनी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के खेलने की पूरी संभावनाएं है, वहीं केएल राहुल आज चोटिल होने के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। राहुल चोट की वजह से इस टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं, इससे पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी/शार्दुल ठाकुर

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15