1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. केन विलियमसन के दोहरे शतक पर वसीम जाफर ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तस्वीर शेयर करते हुए कही ये बात

केन विलियमसन के दोहरे शतक पर वसीम जाफर ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तस्वीर शेयर करते हुए कही ये बात

वसीम जाफर के इस मीम में बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी दिखाई दे रहे हैं और साथ में जाफर ने उनकी फेमस वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का डाइलॉग भी इस्तेमाल किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 05, 2021 16:47 IST
Wasim Jaffer shared this picture of Nawazuddin Siddiqui on Kane Williamson double century - India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@WASIMJAFFER14/GETTY IMAGES Wasim Jaffer shared this picture of Nawazuddin Siddiqui on Kane Williamson double century 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है। पाकिस्तान को पहली पारी में 297 रन पर ढेर करने के बाद न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन के दोहरे शतक की मदद से 659 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में पाकिस्तान का एक विकेट भी गिरा दिया है।

विलियमसन के इस लाजवाब दोहरे शतक की सोशल मीडिया पर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सराहना की और तारीफ में ट्वीट भी किए। इसी कड़ी में भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी अपने अंदाज में एक मजेदार मीम शेयर किया है। इस मीम में बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी दिखाई दे रहे हैं और साथ में जाफर ने उनकी फेमस वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का डाइलॉग भी इस्तेमाल किया है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान बन सकते हैं रहाणे, करना होगा बस ये काम

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तस्वीर के साथ लिखा है "रोज उठो, नहाओ, विलियमसन की तारीफ करो, सो जाओ"

पाकिस्तान के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में विलियमसन ने 364 गेंदों पर 28 चोकों की मदद से 238 रन की शानदार पारी खेली है। यह एक महीने में विलियमसन का दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 251 रन की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें - बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस दिन मिलेगी अस्पताल से छुट्टी, डॉक्टर ने दी जानकारी

इस शानदार पारी की मदद से विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विलियमसन ने यह रिकॉर्ड अपने करियर के 83वें मैच में अपने नाम दर्ज किया है। इससे पहले यह उपलब्धि रॉस टेलर के नाम था जिन्होंने अपने 96वें मैच में इस आंकड़े को पार किया था।

टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज 7000 रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान स्टिफन फ्लेमिंग अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। फ्लेमिंग ने अपने करियर में 111 मैचों में 7172 रन बनाए हैं। वहीं रॉस टेलर 105 मैचों में अबतक 7379 रन बना चुके हैं।

इसके अलावा विलियमसन ने पूर्व कप्तान फ्लेमिंग के एक और बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। पाकिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 50 या अधिक रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़ें - भारतीय हॉकी टीम में ग्रेग क्लार्क को मिली जिम्मेदारी

विलियमसन से पहले यह रिकॉर्ड फ्लेमिंग के नाम था, जिन्होंने 55 बार अपनी टीम के लिए 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेली। ऐसे में विलियमसन ने 56वीं बार ऐसा कारनामा कर इस रिकॉर्ड के ताज को अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान के खिलाफ खेल के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 286 रनों से अपनी पारी को बढ़ाया। इस दौरान विलियमसन ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 369 रनों की साझेदारी की।

इस मुकाबले में विलियमसन ने 238 रनों की पारी खेली जबकि निकोल्स 157 रन बनाकर आउट हुए। 

 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15