1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए सूर्य कुमार, इशान और तेवतिया तो सचिन ने इस तरह दी बधाई

टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए सूर्य कुमार, इशान और तेवतिया तो सचिन ने इस तरह दी बधाई

सचिन तेंदुलकर ने टी20 टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए सूर्य कुमार यादव, इशान किशन और राहुल तेवतिया को एक ख़ास सन्देश के साथ बधाई दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2021 10:12 IST
Surya Kumar Yadav and Sachin Tendulkar - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/GETTY Surya Kumar Yadav and Sachin Tendulkar 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टी20 टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए सूर्य कुमार यादव, इशान किशन और राहुल तेवतिया को एक ख़ास सन्देश के साथ बधाई दी है। इतना ही नहीं उन्होने वरुण चक्रवर्ती को भी बधाई दी है। जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले टीम में शामिल किया गया था, मगर बाद में कंधे की चोट के चलते उन्हें बाहर होना पड़ा था और उनकी जगह टी. नटराजन को शामिल किया गया था।

इस तरह इन सभी क्रिकेटरों को बधाई देते हुए तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, "टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए सूर्य कुमार यादव, इशान किशन और राहुल तेवतिया को तहे दिल से बधाई। जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शामिल हुए वरुण चक्रवर्ती को भी बधाई! जिसमें वो जा नहीं पाए थे। आप सभी से कहना है की देश के लिए क्रिकेट खेलना सबसे अधिक गर्व की बात होती है। आपकी सफलता के लिए मेरी दुआएं हमेशा आप सभी के साथ हैं।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज के लिए  BCCI ने हाल ही में 19 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया। जिसमें सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया को पहली बार जगह मिली है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार और ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है। पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर T20I सीरीज में जगह नहीं मिली थी लेकिन टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वह टीम में वापसी करने में सफल रहे।

IPL 2021 : किस मैदान पर और कहाँ खेला जा सकता है IPL का आगामी 14वां सीजन, सामने आया ये प्लान

जबकि दूसरी तरफ संजू सैमसन को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसके अलावा मयंक अग्रवाल और मनीष पांडेय भी टीम से बाहर हो गए हैं। जबकि रविंद्र जडेजा को फिट न होने के चलते टीम में जगह नहीं मिली है। टीम में जसप्रीत बुमराह का भी नाम नहीं है जिन्हें T20 सीरीज में आराम दिया गया है।

IND vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच के लिए पीटरसन ने बताई इंग्लैंड की संभावित 'Playing XI', किए ये बड़े बदलाव

भारतीय T20I टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड