1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन के इस वीडियो को देखकर 'नॉस्टैल्जिक' हुए सहवाग से लेकर लक्ष्मण

सचिन के इस वीडियो को देखकर 'नॉस्टैल्जिक' हुए सहवाग से लेकर लक्ष्मण

1990 के दशक में अपने करियर का आगाज करने वाले सचिन ने कई दफा नकामी भी देखी लेकिन सफलताओं ने उनके कदम इस तरह चूमे कि वह भारत के रत्न बने।

Jitendra Kumar Jitendra Kumar
Updated on: March 03, 2021 11:41 IST
Sachin Tendulkar, virendra sehwag, cricket, VVS Laxman, India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sachin Tendulkar

सचिन... सचिन... ! क्रिकेट स्टेडियम में गूंजने वाला यह सिर्फ एक नाम नहीं, इमोशन्स है। बेशक क्रिकेट के भगवान अब इस खेल को अलविदा कह चुके हैं लेकिन उनकी यादें हमसे कभी भी अलग नहीं हो सकती हैं। 1989 में अपने करियर का आगाज करने वाले सचिन ने कई दफा नकामी भी देखी लेकिन सफलताओं ने उनके कदम इस तरह चूमे कि वह भारत के रत्न बने।

सचिन से जुड़ी ऐसे कई किस्से कहानियों को समेटते हुए सोशल मीडिया पर एक शॉर्ट वीडियो आया है जिसे देखकर वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे भारतीय क्रिकेटर अतीत की सुहावनी यादों में खो गए।

यह भी पढ़ें- सहवाग से मांफी मांगने वाले श्रीलंकाई क्रिकेटर सूरज रणदीव अब ऑस्ट्रेलिया में चला रहे हैं बस, जानें क्यों ?

इस वीडियो में दिखाया गया है कि सचिन किस तरह से दुनियाभर के बेरहम तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनका डटकर सामना किए। कई बार उनकी गेंद से वह चोटिल हुए। कई दफा अंपयार के गलत निर्णय के कारण उन्हें पवेलियन जाना पड़ा, पर सचिन की मजबूत इरादों ने भारत के उम्मीदों को अपने कंधे पर संभाले रखा।

क्रिकेट के मैदान पर भारत का यह महान खिलाड़ी कई बार बिना कोई रन बनाए आउट हुए तो कई बार वह नर्वस नाइंटीज का शिकार बने, लेकिन वह हताश नहीं हुए। उन्होंने नाकामी को अपनी ताकत बनाई, वह गिरे और संभले लेकिन जब उनका बल्ला चला तो शारजाह के रेगीस्तान में रेत की नहीं सचिन के नाम का बवंडर उठा था।

यह भी पढ़ें- On This Day : विराट की कप्तानी में विश्व चैंपियन बना था भारत, रविंद्र जडेजा ने मचाया धमाल

सचिन से जुड़ी हम सब की कुछ ना कुछ यादें जरूर रही है। ऐसे में सचिन के वीडियो को देखकर मैदान उनके जोड़ीदार रहे वीरेंद्र सहवाग भी खुद को रोक नहीं पाए और इस उन्होंने इस तरह का रिएक्शन दिया।

वीवीएस लक्ष्मण का ट्वीट-

सचिन ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'कुछ पुरानी यादें एक बार फिर से...'

आपको बता दें कि सचिन एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर नजर आने वाले हैं। सचिन वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज में इंडिया लीजेंड्स के लिए खेलेंगे। सचिन के अलावा वीरेंद्र सहवाग भी उनके साथ नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 मार्च के हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X