ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर-आरसीबी के जबरा फैन सुधीर और सुगुमार को दिया जाएगा ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्ड

सचिन तेंदुलकर-आरसीबी के जबरा फैन सुधीर और सुगुमार को दिया जाएगा ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्ड

महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर कुमार गौतम के साथ विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सुपर फैन सुगुमार डी. को ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्ड दिया जाएगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 23, 2019 16:12 IST
Sachin Tendulkar-RCB's Jabra Fan Sudhir and Sugumar to be given the Global Sports Fans Award- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar-RCB's Jabra Fan Sudhir and Sugumar to be given the Global Sports Fans Award
मुंबई, 23। महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर कुमार गौतम के साथ विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सुपर फैन सुगुमार डी. को ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्ड दिया जाएगा। मुंबई मे हुई एक प्रैस गेदरिंग मे यह घोषणा की गई जिसके बाद सुधीर और सुगुमार ने मिलकर सचिन का जन्मदिन को मनाते हुए केक कांटा। हाल ही में सुधीर को यह पुरस्कार देने की घोषणा की गई थी। 
 
सुधीर ने इस पुरस्कार को अपने 'भगवान' सचिन तेंदुलकर को समर्पित किया है। दूसरी ओर, सुगुमार बेंगलोर क्रिकेट फ्रैनचाइज के सुपर फैन है जिन्होने 2008 से लेकर आज तक एक भी मैच मिस नहीं किया है। सुगुमार 2014 में दुबई में हुए चार मैच भी देखने पहुंचे थे और हमेशा अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए खुद को लाल रंग से पेंट करते हैं। 
 
सचिन ने 46वें जन्म दिवस पर सुधीर ने दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल कैम्पेन (जबरा क्रिकेट फैन) भी लॉन्च किया जिसमें दुनिया भर के प्रशंसक सचिन से जुड़ी उनकी बेस्ट मेमोरी को एक विडियो के जरिए शेयर करेंगे। 
 
यह कैम्पेन 2019 क्रिकेट वर्ल्ड के पूरा होने तक सक्रिय रहेगा और टॉप वीडियो पोस्ट को एक किताब मे छापकर सचिन तेंदुलकर को समर्पित की जाएगी।
 
सुगुमार ने कहा," मुझे इस बात कि बेहद खुशी है कि सुधीर अन्ना और मुझे इस सम्मानजनक अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है और साथ ही यह जानकर और भी खुशी हुई कि पहली बार प्रशंसकों के सबसे प्रिय क्षणों को किताब के रूप मे छापा जाएगा।"
 
इस खास मौके पर सुधीर ने कहा, "हर एक फैन के पास सचिन सर कि कोई खास मेमोरी जरूर होगी। इस पहल के जरिए मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा फैन्स आएं और अपनी बेस्ट सचिन मेमोरी शेयर करें जिसे फिर सचिन सर को समर्पित एक किताब मे डाला जाएगा।"

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022