Thursday, April 18, 2024
Advertisement

रविवार को जारी किया जाएगा आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल, चेयरमैन बृजेश पटेल ने किया एलान

यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है जो कि 10 नवंबर तक खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: September 05, 2020 16:44 IST
IPL, IPL 2020- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL IPL 2020

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन इस साल यूएई में किया जा रहा है और टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल की घोषणा कल रविवार को किया जाएगा। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी है। लीग की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और यह 10 नवंबर तक खेला जाएगा लेकिन अब तक इसके पूरे शेड्यूल को अबतक जारी नहीं किया गया है। हालांकि इससे पहले यह कहा गया था कि बीते शुक्रवार को शेड्यूल जारी दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आईपीएल सीजन-13 के लिए लीग के सभी 8 फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी है। यूएई में सभी टीमें सुरक्षा बबल घेरे में रहते हुए अपनी ट्रेनिंग कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें भी आईपीएल के शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार होगा।

यह भी पढ़ें- ENG v AUS : हार के बाद वॉर्नर बोले- पहली बार इंग्लिश दर्शकों की गालियां सुनने को नहीं मिली

इससे पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के इस अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था। हालांकि यूएई में अब इस आयोजन होना तय हो गया है।

इससे पहले बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था कि मैच अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। ये सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- अफगान खिलाड़ियों को कैरेबियन प्रीमियर लीग में आखिर तक खेलने की मिली इजाजत

आईपीएल के 13वें सीजन की एक खास बात यह सामने आई है कि लगी में पहली बार फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। शाम के मैच पुराने शेड्यूल से आधा घंटा पहले यानी 7.30 बजे से शुरू होंगे। दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे।

वहीं इस बार आईपीएल में खिलाड़ियों समेत स्टाफ मेंबर्स का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा। टूर्नामेंट के दौरान करीब 20 हजार टेस्ट किए जाएंगे। 

इसके लिए बीसीसीआई ने 10 करोड़ का बजट मंजूर किया है। यदि कोई पॉजिटिव आता है, तो उसे 7 दिन क्वारंटीन रहना होगा। इस दौरान तीन टेस्ट होंगे। इसमें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री दी जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement