Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

17 वर्षीय शेफाली वर्मा ने अपने 'ड्रीम डेब्यू' में स्थापित किए 4 बड़े कीर्तिमान

शेफाली वर्मा ने पहली पारी में 96 रन बनाये थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 63 रन बनाए। ये पारी उनके लिए किसी सपने के साकार होने से कम नहीं थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 19, 2021 19:58 IST
shafali verma created four big records in her dream test...- India TV Hindi
Image Source : GETTY shafali verma created four big records in her dream test debut

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच को ड्रीम डेब्यू में तब्दील करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ जारी अपनी दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया और वो अपने डेब्यू मैच में ऐसा करने वाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी महिला बल्लेबाजी बनीं।

उन्होंने पहली पारी में 96 रन बनाये थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 63 रन बनाए। ये पारी उनके लिए किसी सपने के साकार होने से कम नहीं थी।

उन्होंने इसके अलावा ढेरों रिकॉर्ड्स कायम किए। शेफाली वर्मा अपने डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारती। बनीं। इसके अलावा वे डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली सबसे युवा महिला बल्लेबाज बनी हैं।

उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में 3 छक्के जड़े, जो किसी भी अन्य महिला क्रिकेटर के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं।

गौरतलब है कि शेफाली से पहले अपने टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली खिलाड़ी रही हैं- इंग्लैंड की लेस्ली कुक (72 एवं 117, बनाम भारत, 1986), श्रीलंका की वनीसा बोवेन (78 एवं 63, बनाम पाकिस्तान, 1998) और ऑस्ट्रेलिया की जेफ जॉनसेन (99 एवं 54, बनाम इंग्लैंड, 2021) ने हासिल की थी। यह 17 वर्षीय बल्लेबाज पहली पारी में केवल चार रन से डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बनने से चूक गयी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement