Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शेफाली वर्मा ने खोला अपनी पावर हिटिंग का राज, भाई के साथ लगाती थी छक्कों का कॉम्पीटीशन पिता देते थे इनाम

मैच के बाद शेफाली ने अपनी पावर हिटिंग का राज खोलते हुए बताया कि वह अपने भाई के साथ छक्कों का कॉम्पीटीशन करती थी और इस कॉम्पीटीशन में जीतने वाले को उनके पिता इनाम देते थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 18, 2021 9:30 IST
Shafali Verma revealed the secret of her power hitting, used to compete with her brother for sixes, - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shafali Verma revealed the secret of her power hitting, used to compete with her brother for sixes, father used to reward her

इंग्लैंड की सरजमीं पर डेब्यू टेस्ट में इतिहास रचने वाली भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने दिखाय दिया है कि वह छोटी सी उम्र में भी बड़े-बड़े कारनामे कर सकती है। महज 17 साल की उम्र में इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में 96 रन की पारी खेलकर इस युवा खिलाड़ी ने 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है और वह अब डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई है।

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शेफाली वर्मा के खेलने के अंदाज को देखने के बाद क्रिकेट के गलियारों में कई सवाल उठने लगे थे कि क्या ये युवा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में टिक कर खेल पाएगी? शेफाली ने इस सभी को अपनी इस पारी से करारा जवाब दिया।

96 रन की अपनी इस पारी में शेफाली ने 13 चौके और 2 छक्के लगाए। मैच के बाद शेफाली ने अपनी पावर हिटिंग का राज खोलते हुए बताया कि वह अपने भाई के साथ छक्कों का कॉम्पीटीशन करती थी और इस कॉम्पीटीशन में जीतने वाले को उनके पिता इनाम देते थे।

बीसीसीआई वूमेन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेफाली वर्मा का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह भाई के साथ अपने कॉम्पीटीशन की बात करते हुए दिख रही है।

शेफाली ने कहा "मेरा भाई और मैं जब जाते थे तो हमारे बीच कॉम्पीटीशन होता था कि कौन ज्यादा छक्के मारेगा। जीतने वाले को 10-15 रुपए मिलते थे। उस 10-15 रुपए के इनाम के लिए मैं बहुत छक्के मारती थी। अगर मैं यहां अच्छा खेल पा रही हूं तो मैंने इसके लिए मेहनत की है अपनी हिटिंग पर।"

बता दें, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बना लिए हैं। भारत अभी भी इंग्लैंड से 209 रन पीछे है। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396 रन पर घोषित की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement