1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अफरीदी ने पूर्व पाक खिलाड़ियों को द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलने की सलाह दी

अफरीदी ने पूर्व पाक खिलाड़ियों को द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलने की सलाह दी

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के पूर्व महान खिलाड़ियों से देश की युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिये भारत के महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के नक्शेकदमों पर चलने की सलाह दी।

Bhasha Bhasha
Published on: January 16, 2021 22:57 IST
अफरीदी ने पूर्व पाक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES अफरीदी ने पूर्व पाक खिलाड़ियों को द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलने की सलाह दी

कराची। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के पूर्व महान खिलाड़ियों से देश की युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिये भारत के महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के नक्शेकदमों पर चलने की सलाह दी। पूर्व भारतीय खिलाड़ी द्रविड़ 2016 से 2019 तक भारत की अंडर-19 और भारत ए टीमों के कोच रहे तथा वह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं। लाहौर में एक कार्यक्रम में बात करते हुए अफरीदी ने कहा कि द्रविड़ ने अंडर-19 स्तर पर युवा भारतीय खिलाड़ियों के साथ काफी मेहनत की है।

दिल का दौरा पड़ने के कारण हार्दिक पांड्या के पिता का हुआ निधन

अफरीदी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमें बेहतरीन प्रतिभाओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है इसलिये जो भी युवा आ रहे हैं, उन्हें हमारे पूर्व महान खिलाड़ियों द्वारा सही तरह से निखारने की जरूरत है। ये इन युवा खिलाड़ियों के साथ काफी कुछ कर सकते हैं। ’’ उन्होंने कहा कि महान खिलाड़ी जैसे इंजमाम उल हक, यूनिस खान और मोहम्मद युसूफ पाकिस्तान की युवा क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशने में काफी कुछ कर सकते हैं। मोहम्मद आमिर के मुद्दे पर और उनके मिसबाह उल हक और वकार यूनिस की कोचिंग में खेलने से इनकार के बारे में अफरीदी ने कहा कि यह पाकिस्तान क्रिकेट की पुरानी समस्या है।

Ind vs Aus : कप्तान टिम पेन का शानदार कैच पकड़ कर रोहित शर्मा ने सबको चौकाया, देखें Video

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक की मेरे समय में भी गेंदबाजों को कोचों से समस्या होती थी। मेरे वकार से मुद्दे जग जाहिर हैं। मुझे लगता है कि यह तभी रोका जा सकता है जब बोर्ड (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) इन नाराज खिलाड़ियों से बात करें और उनकी बात सुनें।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड