Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ 2017 के हैंडिग्ले टेस्ट के प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं शाई होप

होप ने 2017 में हैंडिग्ले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाये थे जिससे वेस्टइंडीज ने इस मैच में 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: June 18, 2020 10:55 IST
ENG Vs WI, Shai Hope, England vs West Indies, West Indies Cricket Team, Headingley Test, England Nat- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shai Hope

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शाई होप को उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2017 में हैंडिग्ले टेस्ट में किये गये शानदार प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहेंगे लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि लंबे प्रारूप में उनके आंकड़े अनुकूल नहीं हैं। होप ने 2017 में हैंडिग्ले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाये थे जिससे वेस्टइंडीज ने इस मैच में 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी। 

इसके बाद होप टेस्ट मैचों में शतक नहीं लगा पाये है। होप ने आठ जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज से पूर्व वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये मीडिया से कहा, ‘‘मुझे खुद पर भरोसा रखने की जरूरत है क्योंकि मैं जानता हूं कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं। ऐसा नहीं है कि मैंने पहले ऐसा नहीं किया है। ’’ 

यह भी पढ़ें- त्रिपुरा अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की एक खिलाड़ी अपने घर पर पाई गईं मृत

वेस्टइंडीज मार्च के बाद अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज की तैयारी कर रहा है। कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से हीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप्प पड़ा है। होप ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह जैव सुरक्षित वातावरण में फिर से वेस्टइंडीज के लिये लंबी पारियां खेलने में सफल रहेंगे। 

उन्होंने वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टेस्ट मैचों में नहीं चल पाये और अब वह लंबे प्रारूप के अपने रिकॉर्ड में सुधार करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। 

यह भी पढ़ें- साथी खिलाड़ियों से अपनी तुलना करने पर जब शिखर धवन को होती थी जलन, अब बताई पूरी कहानी

उन्होंने कहा, ‘‘लाल गेंद से क्रिकेट खेलना मुझे बहुत पसंद है लेकिन रन और रिकॉर्ड वैसा नहीं है जैसा हम चाहते हैं। मैं इस पर काम रहा हूं। मैं अभी किसी चीज को गलत नहीं कह सकता क्योंकि मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि मैंने अलग तरह से तैयारियां की हैं। ’’ 

वेस्टइंडीज मैनचेस्टर में अपनी टीमों के बीच दो प्रैक्टिस मैच खेलेगा और इसके बाद पहले टेस्ट मैच के लिये साउथम्पटन जाएगा। तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच 23 जून से जबकि चार दिवसीय मैच 29 जून से खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement