Friday, April 26, 2024
Advertisement

शार्दुल ने लिया उस खिलाड़ी का नाम, जो गाबा टेस्ट मैच में भारत से कर रहा था उनकी मदद

शार्दुल ने बताया कि कैसे भारत में बैठे टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने उन्हें गाबा टेस्ट के दौरान प्रेरित किया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 25, 2021 12:53 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shardul Thakur

भारत की गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक 2-1 से सीरीज जीत में  तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का भी काफी योगदान रहा है। उन्होंने सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ना सिर्फ तेज गेंदबाजी से विकेट चटकाए बल्कि बल्लेबाजी में दमखम दिखाकर सभी का दिल जीत लिया। शार्दुल ने पहली पारी में वाशिंग्टन सुंदर के साथ 6वें विकेट के लिए गाबा में रिकॉर्ड 123 रनों की साझेदारी करके भारत को संकट से उबारा। जबकि गेंदबाजी में शार्दुल ने मैच की दोनों पारियां मिलकर 7 विकेट भी लिए। 

इस तरह गाबा में भारत की जीत के साथ शार्दुल किसी भी एक पारी में 5 विकेट नहीं ले पाए। जिसका उन्हें मलाल भी नहीं है। हलांकि अपने प्रदर्शन के बारे में शार्दुल ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि कैसे भारत में बैठे टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने उन्हें गाबा टेस्ट के दौरान प्रेरित किया। 

शार्दुल ने जाफर से मिलने वाली मदद के बारे में कहा, "ब्रिसबेन में मैच के दौरान मैं वसीम ( जाफर ) भाई से बात करता था। क्योंकि उन्होंने मुझे स्कूल के दिनों से देखा था। वो मेरे गेम को अच्छे से जानते हैं। उन्होंने मुझे कहा था कि जब तुम दूसरी पारी में गेंदबाजी करना तो 5 विकेट के बारे में अपना लक्ष्य रखना क्योंकि तुमने पहली पारी में काफी शानदार गेंदबाजी की थी। जबकि बल्लेबाजी की भी तारीफ करते हुए कहा कि रन हार्ड एंड बॉल फ़ास्ट।

वहीं रहाणे की कप्तानी के बारे में शार्दुल ने कहा, "उसने वहीं से शुरू किया जहां से विराट कोहली ने छोड़ा था। सभी युवा खिलाडियों ने काफी अधिक प्रयास करके शानदार खेल दिखाया। वो हमसे कहते थे जो भी आपका प्लान है उस पर अमल रहिये और बॉल बाई बॉल उसे ही फॉलो करिए। बीच में अपने प्लान को छोड़ियेगा मत।"

यह भी पढ़ें- कोहली नहीं तो स्मिथ का विकेट लेकर वर्ल्ड में बेस्ट बनना चाहते थे अश्विन, अब किया खुलासा

बता दें कि भारत ने 32 साल बाद गाबा के मैदान में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच डाला था। इस जीत के चलते भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से कब्ज़ा किया। ऐसे में अब भारत को घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसका पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच भी चेन्नई और तीसरा व चौथा टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके बाद 5 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें- 33 साल के हुए चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली ने कुछ इस अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement