Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs ENG 1st ODI : धवन-रोहित की जोड़ी ने तोड़ा सचिन-सहवाग का यह बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा और इन दोनों ने इस लाजवाब साझेदारी से सचिन सहवाग का एक बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2021 15:45 IST
Shikhar Dhawan Rohit Sharma Partnership Record India vs England 1st ODI - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan Rohit Sharma Partnership Record India vs England 1st ODI 

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा और इन दोनों ने इस लाजवाब साझेदारी से सचिन सहवाग का एक बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया।

आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बनी शैफाली वर्मा, ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को छोड़ा पीछे

यह रिकॉर्ड है सलामी बल्लेबाजों द्वारा वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा अर्धशतकीय साझेदारी जड़ने का। सचिन और सहवाग की जोड़ी ने इस फॉर्मेट में यह कारनामा 30 बार किया था, वहीं धवन और रोहित के बीच वनडे क्रिकेट में यह 31वीं अर्धशतकीय साझेदारी थी। इस सूची में टॉप पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी है जिन्होंने 44 बार 50 यह उससे अधिक रन साथ में जोड़े थे।

NZ vs BAN, 2nd ODI : टॉम लैथम के धमाकेदार शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 5 विकेट से रौंदा

64 रन की इस साझेदारी के साथ रोहित-धवन की जोड़ी ने साथ मिलकर 4911 रन जोड़ लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने रोहित-कोहली की जोड़ी को भी पछाड़ा है। रोहित और कोहली की जोड़ी ने मिलकर वनडे क्रिकेट में 4878 रन जोड़े थे। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बटौरने वाली जोड़ियों की इस सूची में गांगुली और सचिन का नाम टॉप पर हैं जिन्होंने 176 पारियों में 8227 रन जोड़े हैं।

Ind vs Eng : क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को मिला वनडे कैप, टीम इंडिया लिए करेंगे डेब्यू

बात मुकाबले की करें तो इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। भारत को रोहित-धवन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी। रोहित जब 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब 16वें ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स को कट शॉट लगाने के प्रयास में वह विकेट के पीछे आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली शिखर धवन का भरपूर साथ दे रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच 50 रन की साझेदारी हो गई है, वहीं धवन ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।

खबर लिखे जाने तक भारत ने 28 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं। क्रीज पर धवन 61 और कोहली 44 रन बनाकर नाबाद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement