Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्विंटन डिकॉक पर भड़के शोएब अख्तर, फखर जमान के रन आउट से हैं आहत

फखर के रनआउट पर उनके हमवतन और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी अपनी बात रखी और उनके दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होने पर अपना दुख जाहिर किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 06, 2021 9:14 IST
Shoaib akhtar,fakhar zaman run-out,fakhar zaman quinton de kock,pakistan vs south africa,sa vs pak 2- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Shoaib akhtar, fakhar zaman and quinton de kock

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में महज 7 रन से अपना दोहरा शतक चूकने वाले फखर जमान के रनआउट पर चर्चा थमने का नाम नहीं ले रही है। फखर के रनआउट पर उनके हमवतन और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी अपनी बात रखी और उनके दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होने पर अपना दुख जाहिर किया।

शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पर निशाना साधा और कहा कि जिस तरह से मैदान पर उन्होंने फखर को रनआउट कराया को खेल भावना के खिलाफ था।

यह भी पढ़ें- SA vs PAK : विवादित रन आउट पर फखर जमां ने तोड़ी चुप्पी, क्विंटन डिकॉक के लिए कह दी यह बात

शोएब ने कहा, ''क्विंटन ने बेशनक बेईमानी नहीं की थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने मैदान पर फेक फील्डिंग किया वह खेल भावना के खिलाफ है। उन्हें ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।''

उन्होंने कहा, ''फखर का दोहरा शतक पूरा नहीं हुआ यह आहत करने वाला है। उन्होंने अकेले टीम को जीत के करीब ला दिया था। अगर वह अपना दोहरा शतक पूरा करते तो पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले पहले बन जाते।''

आपको बता दें कि दूसरे वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 342 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम शुरआत खराब रही लेकिन फखर जमान ने अकेले टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : नए नाम के साथ क्या बदलेगी पंजाब किंग्स की किस्मत ? जानें क्या है टीम की सबसे मजबूत और कमजोर कड़ी

पारी की आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 31 रनों की जरुरत थी और फखर ने पहली गेंद पर शॉट खेलकर दो रन के लिए भागे। पहला रन बहुत ही आसानी पूरा कर लिया। दूसरे रन में कोई परेशानी नहीं लग रही थी लेकिन जब वह अपने स्ट्राइक पर पहुंचने वाले थे तो वह पीछे मुड़कर अपने साथी हारिश रउफ के देखने लगे।

वहीं इसी दौरान फखर जब दूसरे रन के लिए दौड़े तो क्विंटन ने हाथ उठाकर राउफ के एंड पर थ्रो करने का इशारा किया लेकिन दूसरे हाथ से वह फील्डर को फखर जमां की तरफ गेंद मारने के लिए कह दए। क्विंटन का यह इशारा फखर नहीं समझ सके और उन्हें लगा वह सुरक्षित अपने क्रिज में पहुंच जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

फखर की इस चूक का फील्डर एडन मार्करम ने फायदा उठाते सीधे थ्रो कर उनकी गिल्लियां बिखेर दी और वह दोहरे शतक के नजदीक पहुंचकर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सीजन-13 में कोच की सलाह को नहीं मानते थे पृथ्वी शॉ, रिकी पोंटिंग ने किया यह बड़ा खुलासा

वहीं फखर ने भी अपने रनआउट पर सफाई दी है और कहा कि, ''इसमें क्विंटन की कोई गलती नहीं थी। रन लेते समय मुझसे ही चूक हुई जिसके कारण मैं आउट हुआ। अब यह मैच रेफरी के उपर है कि वह क्या निर्णय लेते हैं। क्विंटन की इसमें कोई गलती नहीं है।''

फखर के आउट होते ही टीम की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई और साउथ अफ्रीका ने मैच में पाकिस्तान को 17 रन से हरा दिया। इस तरह तीन वनडे मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement