Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय टेस्ट टीम में रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर शामिल हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया का मैनेजमेंट लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयर अय्यर को टेस्ट सीरीज के लिए रिजर्व बल्लेबाज के तौरपर शामिल कर सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 24, 2020 12:54 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shreyas Iyer

17 दिसम्बर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की वापसी को लेकर टीम में संदेह बना हुआ है। ऐसे में टीम इंडिया का मैनेजमेंट लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयर अय्यर को टेस्ट सीरीज के लिए रिजर्व बल्लेबाज के तौरपर शामिल कर सकता है। 

हलांकि जब चयनकर्ताओं ने टीम का एलान किया था तब उन्होंने विराट कोहली कि जगह कौन खिलाड़ी दल में लेगा। इस बात पर जोर नहीं दिया था। कोहली 17 दिसम्बर से एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच में भाग लेने के बाद भारत के लिए रवाना हो जायेंगे। जिसके बाद ये माना जा रहा था कि टेस्ट टीम में रोहित शर्मा अपने आप कोहली की जगह ले लेंगे। मगर रोहित के अभी तक फिटनेस टेस्ट में सही रिपोर्ट ना आने के कारण अब मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में रिजर्व बल्लेबाज के तौरपर शामिल कर सकता है। 

जिसके बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में कहा, "रोहित और इशांत के आने के बाद कोई भी नया खिलाड़ी नहीं आएगा। चयनकर्ताओं ने इसी कारण से एक बड़ा स्क्वाड चुना। अगर जरूरत पड़ी तो श्रेयस को वापस रहने के लिए कहा जा सकता है।"

AUS vs IND : 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिनका हो सकता है ये आखिरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा

अधिकारी ने आगे कहा, "अभी तक यही है कि व्हाइट-बॉल के सभी खिलाड़ी टेस्ट सीरीज़ से पहले वापस आ जायेंगे लेकिन प्लान में एक बदलाव हो सकता है।"

बता दें कि टीम इंडिया कि टेस्ट टीम में कोहली को मिलकर कुल 8 बल्लेबाज शामिल हैं।  ऐसे में रोहित अगर फिटनेस हासिल करने में नाकायाब होते हैं और कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद वापस आ जाते हैं। इस लिहाज से दूसरे टेस्ट मैच के लिए रिजर्व बल्लेबाज के रूप में श्रेयस अय्यर को वहीं पर रोका जा सकता है। वही तेज गेंदबाजी में टीम इंडिया के पास 5 तेज गेंदबाज शामिल हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगर इशांत भी फिटनेस नहीं पाते हैं तो कौन से गेंदबाज को रिजर्व में रखते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement