1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SL vs ENG 2nd Test Day 2 : श्रीलंका 381 पर सिमटी, इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर बनाए 98 रन

SL vs ENG 2nd Test Day 2 : श्रीलंका 381 पर सिमटी, इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर बनाए 98 रन

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने मेजबानों को पहली पारी में 381 पर पर समेट कर 2 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: January 23, 2021 17:57 IST
SL vs ENG 2nd Test Day 2: Sri Lanka All Out 381, England scored 98 runs for two wickets- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ENGLANDCRICKET SL vs ENG 2nd Test Day 2: Sri Lanka All Out 381, England scored 98 runs for two wickets

 दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम के कप्तान जो रूट ने अर्धशतक जड़ते हुए 67 रन बनाए वहीं बेयरस्टो ने उनका बखूबी साथ दिया और वह 24 रन बनाकर उनके साथ क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं दोनों सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉल (5) और डोमिनिक सिबली (0) पर पवेलियन लौट चुके हैं। यह दोनों ही विकेट लसिथ एम्बुलेंसिया के नाम रहे।

ये भी पढ़ें - बैडमिंटन कोच विमल कुमार का मानना, मुश्किल दौर से गुजर रही हैं सायना

इससे पहले लंका के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अंत में काफी जुझारूपन दिखाया। दिलरूवान परेरा आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे जब उन्होंने सैम कुरेन की गेंद को पुल करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर जैक लीच को कैच दे बैठे। उन्होंने 67 रन की पारी खेली। श्रीलंकाई पारी में एक दिलचस्प बात यह रही कि सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाये। 

ये भी पढ़ें - ISL -7 : मुंबई सिटी एफसी ने जैकीचंद सिंह के साथ किया करार

गॉल पारंपरिक रूप से स्पिनरों के अनुकूल मानी जाती है, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने सभी बल्लेबाजों को आउट किया। जेम्स एंडरसन ने छह विकेट चटकाये जबकि मार्क वुड ने तीन और कुरेन ने अंतिम विकेट हासिल किया। निरोशन डिकवेला अपना पहला शतक बनाने की ओर बढ़ रहे थे लेकिन ध्यान भटकने से वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 92 रन की पारी खेलकर आउट हो गये। उन्होंने एंडरसन की गेंद को ऊपर की ओर उछाल दिया और मिड ऑफ पर लीच को शानदार कैच दे बैठे। उन्होंने और परेरा ने सातवें विकेट के लिये 89 रन की साझेदारी निभायी। 

श्रीलंका ने सुबह के सत्र में एंजेलो मैथ्यूज और पदार्पण करने वाले रमेश मेंडिस के लगातार गेंदों पर विकेट गंवाये। डिकवेला के विकेट से एंडरसन ने 30वीं बार पांच विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल की। तीन गेंद के बाद वह एशिया में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहे जब सुरंगा लकमल गेंद पर बल्ला छुआकर जाक क्राउले को कैच बैठे। 

ये भी पढ़ें - एंडी मरे ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटने का फैसला किया

एंडरसन ने पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने की उम्मीद में दोपहर के सत्र में छह ओवर का स्पैल ज्यादा फेंका लेकिन श्रीलंका ने आसानी से विकेट नहीं गंवाये। इससे पहले श्रीलंका ने चार विकेट पर 229 रन से खेलना शुरू किया और जब परेरा 21 रन पर थे, तब इंग्लैंड ने पगबाधा की अपील का रिव्यू लिया जिसे ठुकरा दिया गया। 

लसिथ एम्बुलडेनिया ने परेरा के साथ नौंवे विकेट के लिये 32 रन जोड़कर श्रीलंका को 400 रन के करीब पहुंचने में मदद की। परेरा ने वुड की गेंद पर चौका जड़कर अपना सातवां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। परेरा ने 170 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का जमाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X