1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्मृति मंधाना ने बताया साउथ अफ्रीका के इन दो गेंदबाजों को खेलना चुनौतीपूर्ण होगा

स्मृति मंधाना ने बताया साउथ अफ्रीका के इन दो गेंदबाजों को खेलना चुनौतीपूर्ण होगा

 भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज मरिजाने काप और शब्निम इस्माइल के खिलाफ खेलना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है। 

IANS IANS
Published on: March 11, 2021 23:14 IST
Smriti Mandhana said that it will be challenging to play these two bowlers of South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Smriti Mandhana said that it will be challenging to play these two bowlers of South Africa

लखनऊ। भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज मरिजाने काप और शब्निम इस्माइल के खिलाफ खेलना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है और यह सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

ये भी पढ़ें - दोहरा शतक जड़ने वाले अफगान खिलाड़ी शाहिदी के रोल मॉडल हैं संगाकारा

मंधाना ने कहा, "दोनों गेंदबाज दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाज हैं। इन दोनों गेंदबाजों की विशेष बात यह है कि दोनों गेंदबाजों के तरीके पूरी तरह अलग हैं। एक गेंदबाज बाउंस फेंकना पसंद करती हैं, जबकि दूसरी तेजी पर काम करती हैं। बल्लेबाज के रूप में इन दोनों गेंदबाजों के खिलाफ गियर बदलना चुनौतीपूर्ण होता है।"

ये भी पढ़ें - विराट कोहली और इयोन मोर्गन ने बताया कौन जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप 2021?

उन्होंने कहा, "एक बल्लेबाज के तौर पर मैं सिर्फ गेंद को देखती हूं और यह नहीं सोचती कि वे किस तरह गेंदबाजी करेंगी। मैं पिछले पांच-छह साल से इनका सामना कर रही हूं। मुझे इनकी मजबूती पता है। मेरे लिए सिर्फ गेंद को देखकर गेंद के हिसाब से बल्लेबाजी करना मायने रखता है। यही उनके खिलाफ मेरी रणनीति है।"

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मैं दबाव के बारे में ज्यादा नहीं सोचती। मेरे लिए बल्लेबाजी एक प्रतिक्रिया है। मेरी मानसिक तैयारी सही है। मैं चीजों को सामान्य बनाने की कोशिश करती हूं।"

ये भी पढ़ें - टोक्यो ओलंपिक में विदेशी प्रशंसकों पर प्रतिबंध पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया : हाशिमोतो

मंधाना ने दूसरे वनडे में 64 गेंदों पर 80 रन बनाए और भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की। मंधाना की वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह 10वां अर्धशतक था।

मंधाना ने जोमिमा रॉड्रिग्स के अउट होने पर अपनी गलती स्वीकार की। उन्होंने कहा, "आमतौर पर मैं जोखिम लेकर रन नहीं लेती। जेमिमा की फॉर्म को लेकर कोई चिंता नहीं है, क्योंकि उन्होंने नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी की है। लेकिन पिछले मैच में वह जिस तरह आउट हुई वह दुर्भायपूर्ण था। पूरी टीम को भरोसा है कि जेमिमा तीसरे मैच में वापसी करेंगी।"

मंधाना का मानना है कि अगले साल विश्व कप को देखते हुए गेंदबाजों का लय में रहकर प्रदर्शन करना जरूरी है, जैसा कि उन्होंने दूसरे वनडे में किया। उन्होंने कहा कि टीम फील्डिंग में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15