1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टोक्यो ओलंपिक में विदेशी प्रशंसकों पर प्रतिबंध पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया : हाशिमोतो

टोक्यो ओलंपिक में विदेशी प्रशंसकों पर प्रतिबंध पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया : हाशिमोतो

जापान में कई सप्ताह से अज्ञात सूत्रों के हवाले से मीडिया रपटों में कहा जा रहा है कि विदेशी प्रशंसकों को तोक्यो ओलंपिक से दूर रखने का फैसला हो चुका है।   

Bhasha Bhasha
Published on: March 11, 2021 22:24 IST
No decision has been taken yet on ban on foreign fans at Tokyo Olympics: Hashimoto- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES No decision has been taken yet on ban on foreign fans at Tokyo Olympics: Hashimoto

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक 2020 आयोजन समिति के अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो ने इन मीडिया रिपटों का खंडन किया कि टोक्यो ओलंपिक में विदेशी दर्शकों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला हो चुका है। हाशिमोतो ने कहा कि मामले पर बातचीत चल रही है और अंतिम फैसला 25 मार्च को ओलंपिक मशाल रिले शुरू होने से पहले लिया जायेगा। 

जापान में कई सप्ताह से अज्ञात सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपटों में कहा जा रहा है कि विदेशी प्रशंसकों को तोक्यो ओलंपिक से दूर रखने का फैसला हो चुका है। 

ये भी पढ़ें - Road Safety World Series : दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैड को 8 विकेट से दी शिकस्त

हाशिमोतो ने हालांकि कहा ,‘‘ऐसी खबरें हैं कि टोक्यो ओलंपिक से विदेशी प्रशंसकों को बाहर रखने का फैसला हो चुका है। पिछले सप्ताह पांच पक्षों से बातचीत हुई है लेकिन कोई फैसला नहीं लिया गया है।’’

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के कई सदस्यों ने गुरूवार को तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों को याद दिलाया कि खेलों में विदेशी प्रशंसकों पर प्रतिबंध लगाने के नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने कहा कि विदेशी दर्शकों पर प्रतिबंध को लेकर अंतिम फैसला 25 मार्च को मशाल रिले शुरू होने के पहले लिया जायेगा। ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे। 

ये भी पढ़ें - विटोरी का मानना, न्यूजीलैंड के खिलाफ स्पिन की भूमिका अहम होगी

जापान में कई मीडिया रिपोर्ट में अज्ञात अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि इस बारे में फैसला हो चुका है कि तोक्यो ओलंपिक में विदेशी दर्शक नहीं होंगे।

आईओसी के सदस्य स्पायरोस कापरालोस ने कहा ,‘‘हमें उन लोगों के लिये कोई रास्ता निकालना चाहिये जिन्होंने हवाई टिकट और होटल बुक करा लिये हैं और खेलों के टिकट भी खरीद लिये हैं ।’’

ये भी पढ़ें - हरभजन सिंह ने आज के दिन ही रचा था इतिहास, भारत के लिए ऐसा करने वाले बने थे पहले गेंदबाज

उन्होंने आयोजन समिति के अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो और सीईओ तोशिरो मुतो के प्रेजेंटेशन के बाद वर्चुअल बैठक में कहा,‘‘यह भी नहीं भूलना चाहिये कि इनमें से कई खिलाड़ियों के रिश्तेदार हैं।’’

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15