1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली के एशिया कप रद्द होने के बयान में कोई दम नहीं - पीसीबी

सौरव गांगुली के एशिया कप रद्द होने के बयान में कोई दम नहीं - पीसीबी

हसन ने कहा “सौरव गांगुली के बयानों का कार्यवाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यहां तक कि अगर वह हर हफ्ते बयान देते हैं, तो उनके बयान में वजन या योग्यता नहीं रहेगी।"  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2020 9:53 IST
Sourav Ganguly Asia Cup 2020 Cancellation Pakistan Cricket Board- India TV Hindi
Image Source : AP Sourav Ganguly Asia Cup 2020 Cancellation Pakistan Cricket Board

कोरोनावायरस के कहर के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बड़े-बड़े टूर्नामेंट पर काले बदल मंडरा रहे हैं। इसी बीच भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐलान कर दिया था कि इस साल होने वाले एशिया कप रद्द हो गया है। हालांकि उन्होंने इसकी पूरी डिटेल नही दी थी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डॉयरेक्टर समीउल हसन बर्नी का कहना है कि सौरव गांगुली के एशिया कप 2020 रद्द होने के बयान में कोई योग्यता नहीं है, इस टूर्नामेंट का फैसला एशिया क्रिकेट काउंसिल करेगी।

हसन ने कहा “सौरव गांगुली के बयानों का कार्यवाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यहां तक कि अगर वह हर हफ्ते बयान देते हैं, तो उनके बयान में वजन या योग्यता नहीं रहेगी।"

उन्होंने आगे कहा “एशिया कप के बारे में निर्णय एसीसी द्वारा लिया जाएगा। घोषणा केवल एशियाई निकाय के अध्यक्ष नजमुल हसन द्वारा की जा सकती है। हमारे ज्ञान के लिए बता दूं अगली एसीसी बैठक के शेड्यूल की घोषणा अभी की जानी है।"

ये भी पढ़ें - Eng vs WI : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल होता देख जल्द मैदान पर वापसी करना चाहते हैं भारतीय खिलाड़ी

बता दें, सौरव गांगुली ने बुधवार को एशिया कप के रद्द होने की घोषणा की जिसका आयोजन सितंबर में किया जाना था। गांगुली ने ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा था, ‘‘एशिया कप रद्द हो चुका है, जो सितंबर में था।’’  टूर्नामेंट के मेजबान देश पर कोई निश्चितता नहीं थी।

इस बार मेजबानी की बारी पीसीबी की है लेकिन इसका दूसरे देश में आयोजित होना लगभग तय है क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है।

गांगुली के बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की कि उन्होंने 2022 में टूर्नामेंट की मेजबानी पर सहमति जतायी है और इस साल के चरण के रद्द होने के बाद श्रीलंका अब अगले साल इसकी मेजबानी करेगा। पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने कहा कि महामारी की खराब स्थिति के कारण यह फैसला किया गया।

ये भी पढ़ें - वसीम जाफर को उम्मीद, रोहित शर्मा विदेशी सरजमीं पर भी टेस्ट क्रिकेट में लगा सकते हैं दोहरा शतक

इस अनुभवी प्रशासक ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इसे अगले साल आयोजित करना चाहती है। इस साल इसकी मेजबानी करना काफी खतरनाक है। हमने इस साल श्रीलंका से इस टूर्नामेंट की अदला बदली की थी क्योंकि यह दक्षिण एशिया में इस वायरस से सबसे कम प्रभावित देशों में से एक है। ’’

मनी ने कहा कि स्थगन के पीछे कोई राजनीति नहीं है और यह फैसला पूर्ण रूप से सुरक्षा हालात को देखते हुए किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें पहले इसकी मेजबानी करनी थी लेकिन जब मैंने संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान और अन्य दक्षिण एशियाई देशों में कोविड हालात देखे तो श्रीलंका के इस टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना थी। ’’

मनी ने कहा, ‘‘इसलिये श्रीलंका क्रिकेट और पीसीबी ने इस पर चर्चा की, हमने एसीसी को इसके अदला बदली का प्रस्ताव रखा और बोर्ड ने इसे मंजूर कर लिया। इसमें कोई राजनीति नहीं है, यह क्रिकेट को सुरक्षित रखने के लिहाज से किया गया, और कुछ नहीं। ’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X