Friday, April 26, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली ने पढ़े टीम इंडिया की तारीफों में कसीदे, ट्वीट कर कही ये बात

गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा "सीरीज जीतने और WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को बधाई। इतने लंबे समय तक बायोबल में रहते हुए पिछले 5 महीनों में शानदार क्रिकेट खेला.. यह लाजवाब है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2021 18:59 IST
Sourav Ganguly read in praise of Team India, tweeting this- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly read in praise of Team India, tweeting this

भारत ने इंग्लैंड को चार मैच की टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कदम रख लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन के अंतर से धूल चटाई। भारत की इस जीत में अहम भूमिका ऋषभ पंत ने निभाई जिन्होंने दबाव भरी स्थिति में शतकीय पारी खेली, वहीं टीम को 365 के स्कोर तक पहुंचाने में वॉशिंगटन सुंदर ने 96 रन की नाबाद पारी खेली। भारत की इस लाजवाब जीत पर बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली खुशी जाहिर की है और बायोबल में रहते हुए पिछले कुछ समय से लाजवाब करने वाली टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है।

ये भी पढ़ें - मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी, भारत जीत सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब

गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा "सीरीज जीतने और WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को बधाई। इतने लंबे समय तक बायोबल में रहते हुए पिछले 5 महीनों में शानदार क्रिकेट खेला.. यह लाजवाब है।"

बता दें, कोरोनावायरस के कहर के बीच भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहां उन्होंने मेजबान टीम को 2-1 से टेस्ट सीरीज हराकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें- आईपीएल 2021 का शेड्यूल आया सामने, गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का है इंतजार !

इस जीत के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जड़ते हुए भारत को हार का स्वाद चखाया था, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को अगले तीन मैच हराए।

भारत इस जीत के साथ WTC फाइनल में पहुंच गया है और 18 जून को उन्हें क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng, 4th Test : भारत के खिलाफ 3-1 से सीरीज गंवाने के बाद छलका जो रूट का दर्द

बात मुकाबले की करें तो इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेहमान इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक पर संघर्ष करती हुई नजर आई।

भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ढ़ेर गई। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारत ने ऋषभ पंत के दमदार शतक और वाशिंग्टन सुंदर 96 रनों की पारी की मदद से 365 रनों का स्कोर खड़ कर 165 रन की बढ़त हासिल की। इस दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 135 रनों पर ऑलआउट हो गई।

भारत की तरफ दूसरी पारी में अक्सर पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट अपने नाम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement