Friday, April 19, 2024
Advertisement

WI vs SA, 3rd T20I : साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की एक रन से रोमांचक जीत, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

स्पिनर तबरेज शम्सी ने इसके बाद चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को सात विकेट पर 166 रन के स्कोर पर रोककर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 30, 2021 10:02 IST
Cricket news, latest Cricket news, current Cricket score, Cricket headlines, breaking Cricket news, - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC West Indies vs South Africa, 3rd T20I

साउथ अफ्रीका ने चुनौतीपूर्ण हालात में गेंदबाजों के धैर्यपूर्ण प्रदर्शन की बदौलत तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को एक रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। क्विंटन डिकॉक की 51 गेंद में 72 रन की पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

स्पिनर तबरेज शम्सी ने इसके बाद चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को सात विकेट पर 166 रन के स्कोर पर रोककर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें- EURO 2020 : युक्रेन ने स्वीडन को 2-1 के हराया, क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

कागिसो रबादा के मैच के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी जबकि उसके तीन विकेट बचे थे। क्रीज पर फाबियन एलेन (नाबाद 14) और ड्वेन ब्रावो (नाबाद 00) की मौजूदगी के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम जरूरी रन जुटाने में नाकाम रही। अंतिम ओवर की पहली चार गेंद में वेस्टइंडीज की टीम सात रन ही बना सकी जिससे अंतिम दो गेंद पर आठ रन की दरकार थी। 

रबादा ने पांचवीं गेंद यॉर्कर फेंकी और इस पर कोई रन नहीं बना। एलेन ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन यह वेस्टइंडीज को जीत दिलाने में लिए नाकाफी था। 

यह भी पढ़ें- रोजर फेडरर ने विंबलडन में किया जीत से आगाज, एड्रियन मन्नारिनो को हराकर बनाई दूसरे दौर में जगह

इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। टीम का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 147 रन था लेकिन इसके बाद उसने 15 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। 

डिकॉक के अलावा रेसी वान डेर डुसेन (32), ऐडन मार्कराम (23) और रेजे हेंड्रिक्स (17) दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

यह भी पढ़ें- खेल रत्न अवॉर्ड के लिए ओडिशा सरकार ने दुती चंद के नाम की सिफारिश की

वेस्टइंडीज की ओर से ओबेद मैकॉय ने 22 रन देकर चार जबकि ड्वेन ब्रावो ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement