Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रोजर फेडरर ने विंबलडन में किया जीत से आगाज, एड्रियन मन्नारिनो को हराकर बनाई दूसरे दौर में जगह

वर्ल्ड नंबर 41 मन्नारिनो बेसलाइन के पीछे फिसल गए थे जिससे उन्हें चोट लग गई थी। उन्होंने घुटने का ऑन-कोर्ट इलाज भी कराया।  

IANS Edited by: IANS
Published on: June 30, 2021 8:42 IST
Wimbledon 2021, wimbledon, Roger Federer, covid 19, covid, Adrian Mannarino injured, Adrian Mannarin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Roger Federer

दुनिया के पूर्व नंबर-1 और आठ बार के विंबलडन चैंपियन रोजर फेडरर ने चौथे सेट के अंत में चोट के कारण अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी एड्रियन मन्नारिनो के बाहर होने के बाद दूसरे दौर में प्रवेश किया। 39 वर्षीय, जिन्होंने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं, ने पहला सेट 6-4 जीता लेकिन वह दूसरा और तीसरा सेट क्रमश: 7-6 और 6-3 से हार गए। 

वह हालांकि चौथा सेट 6-2 से जीतने में सफल रहे। दो घंटे 44 मिनट तक चले मुकाबले के बाद फेडरर को अंतत: जीत मिली।

यह भी पढ़ें- T20 विश्व कप 2021 यूएई और ओमान में खेला जाएगा, ICC ने की पुष्टी

 

वर्ल्ड नंबर 41 मन्नारिनो बेसलाइन के पीछे फिसल गए थे जिससे उन्हें चोट लग गई थी। उन्होंने घुटने का ऑन-कोर्ट इलाज भी कराया।

फेडरर ने मैच के बाद कहा, यह भयानक है। यह दिखाता है कि एक शॉट मैच, सीजन, करियर का परिणाम बदल सकता है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएंगे ताकि हम उन्हें कोर्ट पर वापस देखें। वह अंत में मैच जीत सकते थे। जाहिर है, वह बेहतर खिलाड़ी थे, इसलिए मैं निश्चित रूप से थोड़ा भाग्यशाली रहा।

यह भी पढ़ें- खेल रत्न अवॉर्ड के लिए ओडिशा सरकार ने दुती चंद के नाम की सिफारिश की

फेडरर, जो वर्तमान में दुनिया में आठवें स्थान पर हैं, अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं। राफेल नडाल भी अब तक 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं और 21वें के लिए प्रयासरत हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement