Friday, March 29, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज के लिए 14 साल बाद पाकिस्तान पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम 14 साल के बाद पाकिस्तान में पहली बार टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को कराची पहुंची।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 16, 2021 16:10 IST
टेस्ट सीरीज के लिए 14...- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट सीरीज के लिए 14 साल बाद पाकिस्तान पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम

इस्लामाबाद। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम 14 साल के बाद पाकिस्तान में पहली बार टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को कराची पहुंची। टीम ने पिछली बार 2007 में टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। अफ्रीकी टीम ने तब दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से जीता था। पाकिस्तान ने इसके बाद 2010 और 2013 में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया था।

Ind vs Aus : कप्तान टिम पेन का शानदार कैच पकड़ कर रोहित शर्मा ने सबको चौकाया, देखें Video

लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को यूएई को अपना घरेलू स्थल चुनना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीकी टीम को मौजूदा दौरे पर कराची (26 से 30 जनवरी) और रावलपिंडी (चार से आठ फरवरी) में दो टेस्ट मैचों के बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज (11 फरवरी से) में भाग लेना है।

Ind vs Aus : कप्तान टिम पेन का शानदार कैच पकड़ कर रोहित शर्मा ने सबको चौकाया, देखें Video

दक्षिण अफ्रीका टीम: क्विंटन डी कॉक (कप्तान), एडेन मार्कराम, डीन एल्गर, फाफ डु प्लेसिस, तेम्बा बावुमा, कागिसो रबाडा, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसेन, एनरिक नार्जे, वायन मुल्डर, लूथो सिप्लामला, बेउरान हेंड्रिक्स काइन वेर्रेयन्ने, सेरेल इरवे, कीगन पीटरसेन, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डेरेन डुपावलिन, मार्को जानसन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement