Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SL 2nd T20I : श्रीलंका की जीत में चमके धनंजय डी सिल्वा, 4 विकेट से भारत को हराकर सीरीज में की 1-1 की बराबरी

मेजबान श्रीलंका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 29 जुलाई को खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2021 23:39 IST
Sri Lanka Beat India By 4 Wickets In 2nd T20I Dhananjaya de Silva Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sri Lanka Beat India By 4 Wickets In 2nd T20I Dhananjaya de Silva Shikhar Dhawan

श्रीलंका ने दूसरे टी20 मुकाबले में धनंजय डी सिल्वा के नाबाद 40 रन के चलते भारत को 4 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव को सबसे अधिक दो विकेट मिली, वहीं भुवनेश्वर कुमार, चेतन सकारिया, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक सफलता मिली। सीरीज का आखिरी मुकाबला 29 जुलाई को खेला जाएगा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। अविष्का फर्नांडो 11 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार बने। वहीं सदीरा 8 और कप्तान शनाका 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। दूसरे छोर पर खड़े मिनोद ने 31 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली।

इससे पहले, भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए।

श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने दो विकेट लिए जबकि वनिंदु हसारंगा, दासुन शनाका और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और धवन तथा रुतराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। रुतुराज (21) हालांकि आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई। इसके बाद धवन और देवदत्त पडीकल ने पारी आगे बढ़ाई लेकिन धवन अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए।

इसके कुछ देर बाद पडीकल (29) भी तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिर नीतीश राणा (9) भी अपना विकेट गंवा बैठे।

भारत की पारी में भुवनेश्वर कुमार 13 और नवदीप सैनी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement