Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : लगातार तीसरी हार के साथ मुंबई खिताबी दौड़ से बाहर

मुंबई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ई के मैच में शुक्रवार को हरियाणा के खिलाफ आठ विकेट की हार के साथ खिताबी दौड़ से बाहर हो गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 15, 2021 19:12 IST
सैयद मुश्ताक अली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : लगतार तीसरी हार के साथ मुंबई खिताबी दौड़ से बाहर

मुंबई। घरेलू क्रिकेट की दिग्गज टीम मुंबई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ई के मैच में शुक्रवार को यहां हरियाणा के खिलाफ आठ विकेट की हार के साथ खिताबी दौड़ से बाहर हो गयी। मुंबई के अभी दो मैच बचे हुए है लेकिन सत्र में लगातार तीसरी हार के साथ अगले दौर में पहुंचने की उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

टूर्नामेंट के प्रारूप के मुताबिक सभी ग्रुप (छह ग्रुप) की शीर्ष टीमों के अलावा एलीट ग्रुप ए से ग्रुप ई तक की अगली दो शीर्ष टीमें नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। मुंबई की टीम अगर बाकी बचे अपने मुकाबले जीतती है तो उसके सिर्फ आठ अंक होंगे जो नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए काफी नहीं होगा।

ग्रुप तालिका में शीर्ष पर काबिज केरल के अलावा दो अन्य टीमों के 12 अंक हैं। यहां बीकेसी मैदान पर अनुभवी स्पिनर जयंत यादव (22 रन पर चार विकेट) और दायें हाथ के तेज गेंदबाज अरूण चपराणा (22 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने मुंबई की टीम 143 रन पर आउट हो गयी। मुंबई के लिए युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 35 रन बनाये लेकिन शीर्ष क्रम में उन्हें किसी का साथ नहीं मिला।

Ind vs Aus : रहाणे ने जब टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच तो फैन्स ने लगाई लताड़, देखें Video

कप्तान आदित्य तारे ने आठ रन बनाये जबकि सूर्यकुमार यादव, सिद्देश लाड और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे। टीम जब 56 रन पर पांच विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी तब सरफराज खान (30) और अथर्व अंकोलेकर (37) ने उसे सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हरियाणा ने हिमांशु राणा की 53 गेंद में नाबाद 75 रन और शिवम चौहान की 43 रन की नाबाद पारी के साथ दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 117 रन की अटूट साझेदारी के दम पर 14 गेंद शेष रहते आठ विकेट से मैच अपने नाम किया।

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का सैंकड़ा मारने वाले 13वें खिलाड़ी बने लॉयन, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

ग्रुप के एक अन्य मैच में केरल ने दिल्ली को छह विकेट से हराया। वानखेडे स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में शिखर धवन (77) और ललित यादव (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर दिल्ली ने चार विकेट पर 212 रन बनाये। केरल ने रोबिन उथप्पा के 91 और विष्णु विनोद के नाबाद 71 रन की पारियों से चार विकेट पर 218 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement