Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारतीय घरेलू क्रिकेट का आया प्लान, 7 मैदानों में होगी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

अहमदाबाद का सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम सभी नॉकआउट मैचों की मेजबानी करेगा इसमें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल शामिल हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 17, 2020 13:33 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI

नई दिल्ली| टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्तीक अली ट्रॉफी 10 से 29 जनवरी तक बायो सिक्योर बबल में सात वेन्यू पर खेला जाएगा। बेंगलुरू, कोलकाता, वडोदरा, इंदौर, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद मैचों की मेजबानी करेंगे जिसमें क्वार्टर फाइनल भी शामिल है। सभी 38 टीमों के खिलाड़ी और स्टाफ को हर सेंटर पर मैच शुरू होने से पहले क्वारंटीन रहना होगा और तीन कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा।

बीसीसीआई ने बताया है कि अहमदाबाद में शुरू होने वाले क्वार्टरफाइनल मैचों से पहले टीमों के दो अतिरिक्त कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे। कोविड-19 टेस्ट दो, चार और छह तारीख को टीमों के होटलों में किए जाएंगे। इसके बाद आठ जनवरी से टीमें अभ्यास शुरू कर सकती हैं।

मौजूदा विजेता कर्नाटक 10 जनवरी को जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ बेंगलुरू में अपना अभियान शुरू करेगी। बेंगलुरू, कोलकाता, वडोदरा, इंदौर और मुंबई को पांच इलिट ग्रुप के मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया है। चेन्नई प्लेट ग्रुप के मैचों की मेजबानी करेगा।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अजिंक्य रहाणे के कप्तानी करने से पहले सचिन तेंदुलकर ने कही ये महत्वपूर्ण बात

अहमदाबाद का सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम सभी नॉकआउट मैचों की मेजबानी करेगा इसमें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल शामिल हैं। 26 और 27 जनवरी को डबल हैडर क्वार्टर फाइनल खेले जाएंगे। 29 जनवरी को सेमीफाइनल और 31 जनवरी को फाइनल खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें - Video : पृथ्वी शॉ की कमजोरी पर स्टार्क ने किया प्रहार, इस तरह हुए शून्य पर क्लीन बोल्ड

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को राज्य संघों को एक ई-मेल भेजा है जिसमें लिखा है, "बीसीसीआई अपना 2020-21 घरेलू सत्र 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से शुरू करेगी। टीमों को दो जनवरी तक अपने शहर में इकट्ठा होना है और राज्य के नियमों के हिसाब से उनका कोविड-19 टेस्ट और क्वारंटीन किया जाएगा।"

ये भी पढ़ें - अगले साल 2021 में बांग्लादेश का दौरा करेगी विंडीज टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement