Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच हुआ ऐलान, नवंबर माह में खेली जाएगी टी10 लीग

लीग के 2019 के संस्करण में 124,000 प्रशंसक जायेद क्रिकेट स्टेडियम में पूरे 10 दिन तक आए थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 04, 2020 23:08 IST
Cricket Bat and Ball- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricket Bat and Ball

अबु धाबी| अबु धाबी टी-10 लीग का अगला सीजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 से 28 नवंबर के बीच खेला जाएगा। लीग के 2020 सीजन का प्रायोजक एक बार फिर अल्डर प्रॉपर्टीज होगा और अबु धाबी पर्यटन विभाग, अबु धाबी खेल परिषद और अबु धाबी क्रिकेट के साथ मिलकर इसकी मेजबानी करेगी।

लीग के 2019 के संस्करण में 124,000 प्रशंसक जायेद क्रिकेट स्टेडियम में पूरे 10 दिन तक आए थे। इस टूर्नामेंट में कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, आईसीसी विश्व कप के हीरो हिस्सा लेते हैं।

इस लीग का आयोजन सरकारी अधिकारियों से मंजूरी मिलने के बाद होगा। इस समय कोविड-19 के कारण सभी तरह के टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : 42 साल पहले पाकिस्तानी सरजमीं टीम इंडिया के स्पिनरों की हमने उड़ा दी थी नींद – जावेद मियांदाद

बता दे कि टी10 लीग दस ओवरों का प्रारूप है जो संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाता है और इसके अमीरात क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिली हुई है। इसके मैचों की अवधि 90 मिनट होती है। टूर्नामेंट राउंड रोबिन आधार पर खेला जाता है जिसमें एलिमिनेटर और फाइनल भी होता है। पिछले साल ड्वेन ब्रावो की अगुवाई वाली मराठा अरेबियन्स ने इसका खिताब जीता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement